Delhi Metro Timing: नोएडा सिटी सेंटर-बॉटेनिकल गार्डन से शहीद स्थल तक मेट्रो की टाइमिंग बदली, 25 से नई शेड्यूल पर दौड़ेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398115

Delhi Metro Timing: नोएडा सिटी सेंटर-बॉटेनिकल गार्डन से शहीद स्थल तक मेट्रो की टाइमिंग बदली, 25 से नई शेड्यूल पर दौड़ेगी

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने फेज-3 मेट्रो लाइनों पर संडे को चलने वाली मेट्रो सेवा के समय में बदलाव करने का फैसला किया है. अब 25 अगस्त से इन लाइनों पर भी बाकी दिनों की तरह सुबह जल्दी मेट्रो सेवा शुरू होगी. दरअसल, फेज-3 की नई और पुरानी लाइनों के विस्तार पर संडे को यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. 

Delhi Metro Services Revised on Sundays

Delhi Metro Services Revised on Sundays: दिल्ली मेट्रो राजधानी में यातायात का सबसे बड़ा सुगम साधन है. मेट्रो प्रबंधन भी लगातार यात्रियों की सुविधा के अनुसार मेट्रो सेवाओं के समय में बदलाव करता रहता है. इसी कड़ी में DMRC  ने रविवार से मेट्रो के कुछ रूटों पर सेवाएं सुबह जल्दी शुरू करने का फैसला किया है. 

8 के बजाए 6-7 बजे चलेगी मेट्रो
25 अगस्त को फेस-3 कॉरिडोर पर मेट्रो सुबह 8 बजे के बजाय 6:00 और 7:00 बजे से शुरू होंगी. ये नया समय अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग होगा, जिससे सुबह की भीड़-भाड़ से राहत मिलेगी.

कहां कितने बजे चलेगी मेट्रो
DMRC के मुताबिक नया समय उन्हें बिना किसी परेशानी के दिल्ली-एनसीआर में अपनी मंजिल तक पहुंचने में मदद करेगा, जिससे उनके अहम दिनों में आसानी होगी. रविवार के दिन दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल (नया बस अड्डा) और नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह और बदरपुर बॉर्डर से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) पर मेट्रो सेवाओं को सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगी.

बाकि स्टेशनों पर रहेगा पुराना समय
इसके अलावा मजलिस पार्क से शिव विहार, बॉटनिकल गार्डन से जनकपुरी पश्चिम और ढांसा बस स्टैंड से द्वारका तक चलने वाली मेट्रो सेवाओं के समय में भी बदलाव किया गया है. इन रूट पर भी रविवार को मेट्रो सुबह 8 बजे चलती थी, जो अब सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगी. वहीं, मेट्रो के बाकि सभी कॉरिडोर पर ट्रेनों की सेवाएं सुबह 6 बजे से ही शुरू होंगी. 

ये भी पढ़े-  कानपुर के बाद अब फर्रुखाबाद में ट्रेन को पलटाने की साजिश! ट्रेन के इंजन में फंसा लकड़ी का बोटा

Trending news