Government Jobs: योगी सरकार देगी सरकारी नौकरी समेत 23 लाख युवाओं को रोजगार
Advertisement

Government Jobs: योगी सरकार देगी सरकारी नौकरी समेत 23 लाख युवाओं को रोजगार

 एमएसएमई (MSME) इकाइयों से अभी तक 27 लाख रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं. हालांकि, आगामी मार्च तक इसका लक्ष्य 50,00,000 नौकरियों तक का है.

Government Jobs: योगी सरकार देगी सरकारी नौकरी समेत 23 लाख युवाओं को रोजगार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. क्योंकि आने वाले समय में सरकारी नौकरियों के अवसर पैदा होने वाले हैं. इसके अलावा स्वरोजगार के भी अवसर भारी मात्रा में पैदा होने वाले हैं. ACS नवनीत सहगल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि सरकार ने चार साल में 4 लाख सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है, जिसे पूरा करने के लिए विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं.

UP में दूर होगा रोजगार का संकट, 'मिशन रोजगार' के लिए सीएम योगी ने जारी किया शासनादेश

"पारदर्शी तरीके अपनाया जाएगा"
ACS ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि विभागों को इस संबंध में निर्देश दिया गया है कि वे अपने रिक्त पदों के अनुसार पारदर्शी तरीके से अपनी भर्ती की प्रक्रिया कराएं, ताकि प्रदेश में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर पैदा हो. इसके अलावा उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वरोजगार देने की भी बात कही है. उन्होंने बताया कि केवल एमएसएमई (MSME) इकाइयों से अभी तक 27 लाख रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं. हालांकि, आगामी मार्च तक इसका लक्ष्य 50,00,000 नौकरियों तक का है.  इनके अलावा 'मिशन रोजगार' के अंतर्गत अभी मुख्यमंत्री के द्वारा 2 दिन पूर्व 97000 महिला स्वयं समूह को 426 करोड़ की धनराशि आवंटित की गई है.

उत्तर प्रदेश के युवाओं की बल्ले-बल्ले! नौकरियां देने में योगी सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड

"अभियान चलाकर हो रही है खरीद"
ACS ने कृषि खरीद के मामले में भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के लाभ के लिए कार्य किए जा रहे है. पिछले 3 वर्ष में लगभग 180 मीट्रिक टन धान और लगभग 170 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है. 403 लाख  क्विंटल धान अभी तक खरीदा जा चुका है.  613000 क्विंटल मक्का अभी तक खरीदा जा चुका है.

Good News: विशेषज्ञ चिकित्सकों की सीधी भर्ती का रास्ता साफ, UPPSC लेगी एग्जाम

उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान में भी धान का क्रय तेजी से चल रहा है. मुख्यमंत्री इसकी समीक्षा स्वयं भी कर रहे हैं. कल पूरे प्रदेश में एक अभियान चलाकर सभी जनपदों में धान क्रय केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण कराया गया था. उस आकस्मिक निरीक्षण के आधार पर भी धान क्रय केंद्र के जो कर्मचारी हैं,  जहां-जहां लापरवाही बरत रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news