Lucknow news: अनुपूरक बजट से योगी सरकार जीत लेगी किसानों का दिल, 2022 में किया हुआ वादा होगा पूरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1963591

Lucknow news: अनुपूरक बजट से योगी सरकार जीत लेगी किसानों का दिल, 2022 में किया हुआ वादा होगा पूरा

Lucknow news: आप को याद होगा कि 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा किया गया था. और अब सरकार उसी वादे को पूरा करने का भरपूर प्रयास कर रही है.

Lucknow news

Lucknow news: योगी सरकार प्रदेश के किसानों के लिए खजाना का भंडार खोलने वाली है. वर्तमान में चालू वित्तीय वर्ष 2023- 24 का पहला अनुपूरक बजट प्रदेश सरकार 28 नवंबर से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र में पेश करने की तैयारी में है. इस बजट में यूपी के किसानों की खुशी छुपी हो सकती है. आप को बता दें की योगी सरकार किसानों से किए गए सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली के वादे को पूरा कर ने की तैयारी में है.  सरकार किसानों के लिए मुफ्त नलकूप कनेक्शन की योजना पर भी कार्य कर रही है. इसे लागू करने पर सरकार पर करीब 2000 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त भार आएगा. 

आप को याद होगा कि 2022 विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा किया गया था. और अब सरकार उसी वादे को पूरा करने का भरपूर प्रयास कर रही है. प्रदेश में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद से उपभोक्ता संगठन और किसान यूनियन लगातार इस मांग को पूरा किए जाने की आवाज उठा रहे हैं. चर्चा तो यह भी है कि सरकार गन्ना किसानों को भी खुश करने का काम कर सकती है. गन्ना मूल्य में वृद्धि किए जाने की संभावनाएं हैं. गन्ना किसानों की अन्य दिक्कतें भी दूर की जा सकती हैं. 

योगी सरकार अनुपूरक बजट के जरिए से प्रदेश सरकार इस वादे को पूरा करने की तैयारी में है. आपको पता होना चाहिए कि अनुपूरक बजट का मूल्य 40 हजार करोड़ रुपय हो सकता है. वित्त विभाग अनुपूरक बजट तैयार करने में जुटा है. इसके बाद बजट को सीएम योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. इस बजट से  चित्रकूट, अयोध्या, ब्रज और काशी में चल रही विकास को भी धनराशी मिल सकती है. 

यह भी पढ़े- Lucknow News: हैवानों ने पांचवी की छात्रा को बनाया शिकार, दरिंदगी का रूह कपा देने वाला मंजर, दो अपराधी गिरफ्तार

 

Trending news