गोरखपुर चिड़‍ियाघर पहुंचा आदमखोर भेड़ियां, बहराइच में नहीं थमा दहशत का माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407075

गोरखपुर चिड़‍ियाघर पहुंचा आदमखोर भेड़ियां, बहराइच में नहीं थमा दहशत का माहौल

Bahraich news: आदमखोर भेड़ियो की दहशत का माहौल काफी समय से बना हुआ है. वहीं महसी क्षेत्र के चौंहनपुरवा व धोविन टेपरा में भेड़िए को देखने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है.

wolf attack in bahraich

राजीव शर्मा/बहराइच: बहराइच में पिछले कुछ दिनों से बहुत हंगामा चल रहा है. आदमखोर भेड़ियो की दहशत का माहौल काफी समय से बना हुआ है. वहीं महसी क्षेत्र के चौंहनपुरवा व धोविन टेपरा में भेड़िए को देखने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. टार्च की रोशनी में 3 भेड़िये देखे गए है. गांव में भेड़िये की मौजूदगी से ग्रामीणो में डर का माहौर है. वहीं बौंडी इलाके में बाइक सवार के सामने भी भेड़िया आया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. 

अब तक 9 लोगों को बनाया अपना शिकार 
वैसे तो वन विभाग ने अब तक 4 भेड़ियों को पकड़ लिया है लेकिन 2 आदमखोर भेड़िए अभी तक फरार है. उन्हें पकड़ना वन विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. फिलहाल भेड़ियों को पकड़ने का रेस्क्यू अभियान चल रहा है. आपको बता दें कि नरभक्षी भेड़ियों में सबसे खूंखार भेड़िया एक पैर से लंगड़ा है. वहीं इन सब में सब से ज्यादा खतरनाक है. लंगड़े भेड़िए के पकड़े जाने के बाद ग्रामिणों ने राहत की सांस ली. 5 जिलों की टीम सर्च अभियान चला रही है. अब तक आदमखोर भेड़ियों ने 9 लोगों को अपना शिकार बना दिया है. इसके लिए लोगों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मद्द की गुहार लगाई थी. 

गोरखपुर चिड़ियाघर में लाए गए आदमखोर भेड़िए
आपको बता दें कि इन आदमखोर भेड़ियो को जिस काल कोठरी में रखा है वहां इन्हें 21 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है. जहां उन्हें समय-समय में खाना-पीना मिलेगा. जो भी हल्की-फुल्की चोटें लगी है उसके लिए दवा दी जा रही है. डॉक्टर योगेश की निगरानी में इसे रखा गया है. डॉक्टर योगेश ने बताया कि जिसक नाइट सेल में भेड़िए को रखा गया है वहां पब्लिक का आना-जाना रोक दिया दया है. 

और पढ़ें- UP Income Tax Transfers: यूपी में 86 इनकम टैक्स अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, कानपुर-लखनऊ से इलाहाबाद तक खलबली

Mathura News: मथुरा में स्पेशल 26 स्टाइल में रेड, फर्जी इनकम टैक्स अफसरों ने कारोबारी के घर मारा छापा, यूं हुआ खुलासा
 

Trending news