UP-Uttarakhand Highlights: यूपी से ताल्लुक रखने वाले पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के वन नेशन वन इलेक्शन रिपोर्ट को मंजूरी दी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2435073

UP-Uttarakhand Highlights: यूपी से ताल्लुक रखने वाले पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के वन नेशन वन इलेक्शन रिपोर्ट को मंजूरी दी

UP-Uttarakhand News 18 September 2024 Highlights: आज पितृ पक्ष में पितरों का पहला श्राद्ध चंद्रग्रहण के साये में शुरू हो रहा है. वहीं, सीएम योगी गाजियाबाद पहुंचें. यहां सीएम योगी ने रोजगार मेले में युवाओं को सर्टिफिकेट बांटा. उधर, यूपी से संबंध रखने वाले पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है.

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP-Uttarakhand News 18 September 2024 Highlights:आज पितृ पक्ष में पितरों का पहला श्राद्ध चंद्रग्रहण के साये में शुरू हो रहा है. वहीं, सीएम योगी ने गाजियाबाद पहुंचकर करोड़ों की सौगात दी और रोजगार मेले में युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया. यहां सीएम रोजगार मेले में पहुंचेंगे और युवाओं को सर्टिफिकेट बाटेंगे. यूपी-उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है. ज्ञानवापी मामले में अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के हेट स्पीच पर वाराणसी एमपी एमएलए कोर्ट का फैसला आज आ सकता है. उधर, बहराइच में छठा आदमखोर भेड़िया ड्रोन कैमरे में कैद हुआ है.

Zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.    उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ. 

18 September 2024
18:08 PM
18:07 PM

UP-Uttarakhand Live: लखनऊ में कंपाउंडिग पर लगी रोक हटी
लखनऊ विकास प्राधिकरण में कंपाउंडिंग को हरी झंडी मिल गई है. कंपाउंडिग पर रोक लगने से शहर की कई बिल्डिंगें सील है जिन्हें अब राहत मिल जाएगा. कंपाउंडिंग पर लगी रोक हटाने का आदेश एलडीए के वीसी प्रथमेश कुमार ने जारी किया.

16:23 PM

UP News LIVE: यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता 

पीजीआई की एसोसिएट प्रोफेसर के साथ डिजिटल अरेस्टिंग कर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. पीजीआई की एसोसिएट प्रोफेसर के साथ लगभग 2 करोड़ 81 लाख रुपये की ठगी हुई थी. प्रोफेसर को लगभग 5 से 6 दिन साइबर ठगों ने डिजिटल अरेस्ट किया था.सा इबर ठगों के द्वारा खुद को सीबीआई अफसर बता कर की गई थी ठगी.

15:55 PM

Unnao News: उन्नाव में फैक्ट्री के अंदर मशीन में फंसने से महिला की मौत

फैक्ट्री के अंदर मशीन में फंसने से महिला की मौत हो गई. 40 वर्ष की महिला रोली सिंह की साड़ी मशीन में फंस गई. हादसे में गंभीर घायल महिला को कानपुर अस्पताल में कराया गया था. उपचार के दौरान हुई महिला की मौत.मृतका के परिजनों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का लगाया आरोप. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस. सदर कोतवाली के जिंपैक इंटरप्राइजेज फैक्ट्री का है मामला

14:26 PM

Sitapur News: सीतापुर में गरजा बाबा का बुलडोजर

सीतापुर में बाबा का बुलडोजर फिर गरजा. यहां अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर. डीएम के निर्देश पर सदर तहसील प्रशासन की बड़ी कार्रवाई सामने आई. सड़क के किनारे अवैध तरीके से किए गए अतिक्रमण को हटाया. नैपालपुर चौराहे पर बाबा का बुलडोजर गरजा. देहात कोतवाली क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण हटवाया गया.

14:22 PM

CM Yogi in Ghaziabad Live: सीएम योगी ने अखिलेश पर किए करारे हमले

सीएम योगी ने कहा, माफिया के साथ इनके रिश्ते थे. माफिया अपराधी के सामने ये नाक रगझड़ते थे. ये धर्माचार्य को माफिया बोलते हैं. इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है. ये माफिया के सामने घुटना टेककर नाक रगड़ने का काम करते थे इन्हीं के कारण कैराना जैसी घटना हुई हिंदुओ को कांदला से पलायन करना पड़ा

14:10 PM

One Nation One Election: वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी
वन नेशन वन इलेक्शन के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट की मंजूरी, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी.

14:04 PM

UP-Uttarakhand Live: गाना पर्यवेक्षकों के बीच में मारपीट
सीतापुर: गन्ना समिति में लगे मेले में किसान मेले में दबंगों ने गाना पर्यवेक्षकों के बीच में मारपीट। सीसीटीवी फुटेज आया सामने। गन्ना पर्वेक्षकों ने किया कार्य बहिष्कार।किसान मेले में दबंगों द्वारा सरकारी दस्तावेज फाड़ने और मारपीट का लगाया आरोप। जिला गन्ना अधिकारी ऑफिस में आकर जमकर की नारेबाजी बोले जब तक फिर नहीं तब तक कार्य नहीं। रामगढ़ गन्ना समिति का मामला।

12:58 PM

UP-Uttarakhand Live: सीएम योगी ने गाजियाबाद को दी करोड़ों की सौगात
गाजियाबाद: गाजियाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ आज  757 करोड़ रुपये की 112 परियोजनाओं का लोकार्पण किया व शिलान्यास भी किया. युवाओं को नियुक्ति पत्र व टौबलेट बांटे.

12:26 PM

UP-Uttarakhand Live: लखनऊ पुलिस में ताबड़तोड़ तबादले 
लखनऊ: सब इंस्पेक्टर प्रमिन्दर सिंह किला चौकी प्रभारी से हटाकर आशियाना थाने किया पोस्ट कैंट थाने मे तैनात गणेश सिंह को चौकी प्रभारी किला बनाया गया धर्मवीर शाही को आशियाना थाने का SSI बनाया गया सब इंस्पेक्टर जसीम को गोमतीनगर थाने की अम्बेडकर उद्यान चौकी प्रभारी बनाया सब इंस्पेक्टर ज्ञान प्रकाश सिंह को बनाया गया SRS चौकी प्रभारी देवानंद सिंह को गोमतीनगर विस्तार थाने की छोटा भरवारा बीट प्रभारी बनाया गया अनुज सिंह को गोमतीनगर के उजरियाव गांव का बीट प्रभारी बनाया गया मृतुन्जय नाथ शर्मा को गोमतीनगर विवेकखंड का बीट प्रभारी बनाया गया रंजीत कुमार को गोमतीनगर विराटखंड का बीट प्रभारी बनाया गया मारुफ आलम को गोमतीनगर विरामखंड का बीट प्रभारी बनाया गया अश्वनी कुमार मिश्रा को चौकी प्रभारी LDA बनाया गया.

10:48 AM

UP Uttarakhand Live: युवक कों बंधक बनाकर पिटबूल से कराया हमला
बागपत - बागपत में पिटबुल कुत्ते के हमले में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।परिजनों का आरोप हैं की दो पड़ोसी युवक उसको घर से बुलाकर ले गए और उसके बाद उसपर कुत्ते से हमला करवाया.

10:36 AM

UP Uttarakhand Live: खेत की तारबाड़ में फंसा तेंदुआ, वन विभाग की टीम ने घंटो रेस्क्यू कर तेंदुए को निकाला
सहारनपुर - सहारनपुर के शिवालिक जंगल से निकलकर आया तेंदुआ शेरपुर पेलो के पास एक किसान के खेत की तारबाड़ में फंस गया. तेंदुए का एक पैर तारों में उलझ गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. तेंदुए के फंसे होने की खबर लगते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की भीड़ को हटाते हुए विभाग के उच्चाधिकारियों को खबर दी. उसका रेस्क्यू किया गया. अभी तक तेंदुए का इलाज जारी है.

 

10:04 AM

UP Uttarakhand Live: चार शिक्षा अधिकारियों के तबादले
यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे... पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश... यूपी के स्टेट हाइवे की गुणवत्ता अब बढ़ने जा रही... पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव अजय चौहान ने विभागीय कामकाज की समीक्षा... कार्ययोजना की जानकारी के साथ ही निर्देश दिए कि शासन से समय से एस्टीमेट स्वीकृत कराए जाएं.... प्रमुख सचिव ने कहा कि वर्तमान में ऐसे कितने राज्य राजमार्ग जो अभी तक दो लेन नहीं हुए हैं, उनकी सूची बनाएं.... प्रमुख सचिव ने इंटरस्टेट कनेक्टिविटी योजना के अंतर्गत चिह्नित सड़कों को भी दो लेन करने के निर्देश दिए... ताकि आगामी कार्ययोजना तैयार हो सके... अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर प्रवेश द्वार नहीं बना है, तो उनकी भी सूची तैयार कर ली जाए... प्रदेश में जिन स्थानों पर अभी भी लकड़ी के अस्थायी पुल हों, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर चिह्नित करते हुए कार्ययोजना में शामिल किया जाए..

09:46 AM

UP Uttarakhand Live: चित्रकूट में लगातार बारिस के चलते मंदाकिनी नदी में आई बाढ़
धर्म नगरी चित्रकूट में लगातार 12 घंटे तक बारिश होने के चलते मंदाकिनी नदी उफान में आ गई है। जिसके चलते रामघाट की दुकानों में बाढ़ का पानी भर गया है हालांकि जिला प्रशासन ने बारिश को देखते हुए दुकानदारों को अलर्ट जारी किया था और दुकान से सामान हटाने के हिदायत दी थी। मंदाकिनी का बढ़ता जलस्तर देखकर दुकानदारों ने आनंन फानन में अपना सामान हटाना शुरू कर दिया।

08:57 AM

UP Uttarakhand Live: बुलडोजर एक्शन पर मायावती का बयान
बुलडोजर विध्वंस कानून का राज का प्रतीक नहीं होने के बावजूद इसके प्रयोग की बढ़ती प्रवृति चिन्तनीय। वैसे बुलडोजर व अन्य किसी मामले में जब आम जनता उससे सहमत नहीं होती है तो फिर केन्द्र को आगे आकर उस पर पूरे देश के लिए एक-समान गाइडलाइन्स बनाना चाहिए, जो नहीं किए जा 2. वरना बुलडोजर एक्शन के मामले में माननीय सुप्रीम कोर्ट को इसमें दख़ल देकर केन्द्र सरकार की ज़िम्मेवारी को खुद नहीं निभाना पड़ता, जो यह ज़रूरी था। केन्द्र व राज्य सरकारें संविधान व कानूनी राज के अमल होने पर ज़रूर ध्यान दें।

08:39 AM

UP Uttarakhand Live: आज यूपी मदरसा एक्ट पर होगी सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका पर सुनवाई 

 

08:28 AM

UP Uttarakhand Live: आज प्रयागराज में बंद रहेंगे स्कूल 
8वीं तक के स्कूल बारिश की वजह से बंद 
BSA ने आदेश जारी किया 

08:27 AM

UP Uttarakhand Live: पिकअप ने ट्रैक्टर ट्रॉली में मारी टक्कर
गणपति विसर्जन कर लौट रहे श्रद्धालुओं के ट्रैक्टर ट्रॉली में पिकअप ने टक्कर मार दी. जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार दो श्रधालुओं की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. जबकि 4 लोग घायल हुए हैं. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस शवों कों पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच पड़ताल में जुटी है. 

08:13 AM

UP Uttarakhand Live: जिलाधिकारी का अधिकारियों को निर्देश
उत्तरकाशी जनपद में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी "जल जीवन मिशन"योजना के तहत निर्मित पटारा पंपिंग पेयजल योजना का जिलाधिकारी डॉ.मेहरबान सिंह बिष्ट ने निरीक्षण कर इस योजना के परीक्षण चरण को शीघ्र पूरा कर संबंधित गांवों में जलपूर्ति सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी लगातार "जल जीवन मिशन"योजना के तहत चल रहे कार्यों का जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण कर रहे हैं.

08:12 AM

UP Uttarakhand Live:सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर इसी महीने जारी होगी कट ऑफ 
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने आपत्तियों का शुरू किया निस्तारण 
19 सितंबर की रात 12 तक ली जाएगी आपत्तियां 
आपत्तियों के निस्तारण के साथ ही सितंबर के अंत में जारी होगी कट ऑफ लिस्ट
यूपी में 60244 पदों के लिए हुई है पुलिस भर्ती 
पांच चरणों की पुलिस भर्ती में लाखों अभ्यर्थियों ने लिया है भाग

07:50 AM

UP Uttarakhand Live:यूपी के दो लड़के आपसे में लड़ेंगे?

07:49 AM

UP Uttarakhand Live:हेट स्पीच मामले में आज फैसला संभव 
अखिलेश, ओवैसी समेत 5 लोग आरोपी 
MP/MLA कोर्ट ने सुरक्षित रखा था फैसला 
अखिलेश ने उड़ाया था शिवलिंग का मजाक 
ओवैसी ने शिवलिंग को कहा था फव्वारा 

07:47 AM

UP Uttarakhand Live: पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष
झांसी बबीना थाना क्षेत्र के सफा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए और दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे को लाठी डंडे से मारपीट करने लगे. इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने तमंचे से फायरिंग कर दी. इस दौरान बीच बचाव करने आई महिला पूर्व प्रधान के हाथ में गोली लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. बताया जा रहा है की मारपीट की हुई घटना में दोनों पक्ष के 12 लोग घायल हुए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां उनका उपचार चल रहा है.

07:45 AM

UP Uttarakhand Live: पुलिस कस्टडी से फरार इनामी गिरफ्तार 
कुशीनगर में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ 25 हज़ार का इनामिया बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हुआ. पुलिस से मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी. देवाजीत उर्फ संजय यादव उर्फ राजा यादव न्यायालय में पेशी के दौरान पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था. उसके पास से एक तमंचा, कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया. देवाजीत उर्फ संजय यादव पुत्र राजेन्द्र यादव का लम्बा अपराधिक इतिहास है.

07:44 AM

UP Uttarakhand Live: हरदोई में 25 हजार के इनामी समेत 5 गिरफ्तार
हरदोई में 25 हजार के इनामी समेत 5 गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान सभी को पकड़ा. इनामी बदमाश के खिलाफ लूट गैंगरेप समेत  12 मुकदमे दर्ज हैं

07:42 AM

UP Uttarakhand Live: दबंग भू माफियाओं पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट
नोएडा के दबंग भूमाफियाओं पर चला गौतम बुद्ध नगर की कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का चाबुक, कमिश्नर के निर्देश पर जनपद के तीन नामचीन दबंग भू माफियाओं पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट, गैंग के सरगना पप्पू यादव समेत तीन लोगों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट, पप्पू यादव, आशीष भाटिया व विजय शर्मा पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट, लंबे समय से जनपद में फर्जी कागजातों पर जमीन बेचने के नाम पर भोले भाले लोगों को बना रहे थे ठगी का शिकार, गैंग के सरगना पप्पू यादव पर दर्ज हैं विभिन्न थानों पर एक दर्जन से अधिक संगीन धाराओं में मुकदमे, कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर फेस टू थाना पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई

07:40 AM

UP Uttarakhand Live: नोएडा में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
नोएडा जोन में ताबड़तोड़ एक्शन जारी, सेक्टर 42 के पास देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई. आरोपी अमीर मुठभेड़ में घायल, शहर में चोरी की लगातार घटनाओं को दे रहा था अंजाम, आरोपी के कब्जे से बाइक, तमंचा सहित अन्य सामान बरामद, आरोपी पर आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज.

07:39 AM

UP Uttarakhand Live: सोनप्रयाग में भक्तों का सैलाब
जनपद में मंगलवार देर शाम से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जहां एक हो रात भर बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं, तो वहीं केदारनाथ जाने वाले तीर्थ यात्राओं की संख्या सोनप्रयाग में देखी जा सकती है. श्रद्धालु सुबह से ही केदारनाथ जाने के लिए सोन प्रयाग की इन तस्वीरों से अनुमान लगाया जा सकता है कि किस प्रकार से सरदारों का सैलाब यात्रा के लिए उमड़ रहा है सरडालू सुबह से ही भगवान केदारनाथ के दर्शनों के लिए सोनप्रयाग गौरीकुंड में बड़ी संख्या में दिखाई दे रहे हैं. अगर मौसम ऐसा ही रहता हैं तो श्रद्धालुओं की मुसीबत बढ़ सकती है.

07:38 AM

UP Uttarakhand Live: फर्जी दरोगा बन ठगी करने वाला गिरफ्तार
कानपुर पुलिस में फर्जी दरोगा बन ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.आरोपी फर्जी दरोगा अपनी पोस्टिंग कभी एसीपी ऑफिस तो कभी उन्नाव में पुलिस बताता था. पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो उसके पास से पुलिस दरोगा की वर्दी, आईएएस को प्रशिक्षण देने वाली संस्था का आई कार्ड मिला है.

07:36 AM

UP Uttarakhand Live: बारिश में चमोली में जन जीवन अस्त व्यस्त
बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चटवा पीपल के पास अवरुद्ध है.नंदप्रयाग स्लाइडिंग जोन पर कीचड़ होने के कारण वाहन फंस रहे है. इसके अतिरिक्त कर्णप्रयाग पोखरी वैकल्पिक मार्ग बिनगढ़ में अवरुद्ध है.

07:35 AM

UP Uttarakhand Live: हरियाणा चुनाव में गांव गांव जाकर चौपाल लगाएंगे आकाश आनंद
बसपा प्रमुख मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद हरियाणा चुनाव में गांव गांव जाकर चौपाल लगाएंगे. इसके लिए पार्टी बाक़ायदा एक स्पेशल रथ तैयार किया है, जिससे आकाश गांवों में जाकर लोगों से बसपा के पक्ष में वोट मांगेंगे. आकाश चुनावी रैलियों के अलावा चौपाल को इस बार ज़्यादा प्राथमिकता देंगे.

07:33 AM

UP Uttarakhand Live: बरेली में दबंगों की दबंगई 
बरेली में घर के दरवाजे के आगे साइकिल खड़ी करने के विरोध में दबंगों ने भाई-बहन को पीट-पीट कर लहू लुहान कर दिया. मामला थाना कैंट के सदर मोहल्ले का है. जहां पर देर रात भगत सिंह नाम के व्यक्ति के घर के दरवाजे के आगे मोहल्ले के ही दबंग किस्म के पड़ोसी ने साइकिल खड़ी कर दी. जब भगत सिंह ने साइकिल हटाने को कहा तो इनका विरोध उन दबंग को पसंद नहीं आया और दबंगों ने भगत सिंह की लाठी डंडों से पिटाई शुरू कर दी. जब अपने भाई को पिटता देख उसकी बहन उसको बचाने आई तो उसको भी दबंगों ने पीट-पीट कर लहू लुहान कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा.  

07:29 AM

UP Uttarakhand Live: ठेला हटाने को लेकर बरेली में बवाल
बरेली के थाना बारादरी क्षेत्र के जगतपुर गोटिया में हिंदू समुदाय के लोगों का ठेला हटाने को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने मारपीट की. इतना ही नहीं ठेलों से सामान को फेंक कर हंगामा किया गया. इस मारपीट में घायल को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. आरोप है कि बारावफात जुलूस नहीं निकालने देने से नाराज मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. सूचना पर पहुंचे हिंदू संगठन के लोगों ने जमकर की नारेबाजी और कार्रवाई की मांग की. मौके पर भारी पुलिस फोर्स की गई तैनात.  

07:26 AM

UP Uttarakhand Live: टीचर की पिटाई से आहत होकर छात्र खाया जहरीला पदार्थ
बहराइच जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 10 में पढ़ने वाले एक छात्र ने स्कूल के लैब में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया. जिससे स्कूल में हड़कम्प मच गया. पीड़ित छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. छात्र ने बताया कि विद्यालय के हिंदी शिक्षक और एक अन्य उससे रंजिश रखते हैं. मंगलवार को हिंदी शिक्षक ने उसकी पिटाई की. जिससे आहत होकर छात्र ने जान देने की नीयत से प्रयोगशाला में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया. 

07:23 AM

UP Uttarakhand Live: रोडवेज बस ने मारी ई रिक्शा को टक्कर
बहराइच में तेज रफ्तार अनियंत्रित रोडवेज बस ने मारी ई रिक्शा को टक्कर,हादसे में मासूम की मौत 2 घायल, बनकुरी चौराहे के पास हुआ हादसा, महिला अपने पति और बेटी के साथ दावत में शामिल होने दुर्गा पुरवा गांव जा रही थी, तभी अचानक हादसे का शिकार हो गए, थाना रुपईडीहा इलाके की वारदात, पुलिस कर रही मामले की जांच.

07:21 AM

UP Uttarakhand Live: यूपी में तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट
उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है.  चक्रवाती तूफान ‘यागी’ के कारण राज्य में तीन दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान है.मौसम विभाग के अनुसार आज कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. तेज हवाएं भी चलेंगी.

07:19 AM

UP Uttarakhand Live: गाजियाबाद को सीएम देंगे करोड़ों की सौगात
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 सितंबर को गाजियाबाद के रामलीला ग्राउंड पहुंच रहे हैं. यहां वह रोजगार मेला में पहुंचेंगे और युवाओं को सर्टिफिकेट बाटेंगे. उनके इस कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है और लोगों से अपील की है कि ट्रैफिक समस्या से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का चयन करें.

07:18 AM

UP Uttarakhand Live: ड्रोन कैमरे में कैद हुआ छठा नरभक्षी भेड़िया
बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा. पांचवें भेड़िये के पकड़े जाने के बाद अकेला बचा छठा भेड़िया (लंगड़ा) लगातार महिलाओं और बच्चों को निशाना बना रहा है. रविवार को उसने एक बच्चे को अपना शिकार बनाना चाहा. वन विभाग बचे हुए लंगड़े भेडिए की तलाश कर रही है. वन विभाग के सर्च ऑपरेशन के दौरान ड्रोन में  आदमखोर छठवां भेड़िया कैद हुआ है. भेड़िया अब तक 10 लोगों को अपना निशान बना चुका है. 

07:16 AM

UP Uttarakhand Live: पितृ पक्ष की प्रतिपदा तिथि का पहला श्राद्ध आज
पितृपक्ष की प्रतिपदा तिथि का पहला श्राद्ध आज है. प्रतिपदा श्राद्ध को पड़वा श्राद्ध के भी नाम से जाना जाता है. प्रतिपदा तिथि 18 सितंबर को सुबह 08 बजकर 04 मिनट से शुरू होगी और 19 सितंबर सुबह 04:19 पर समाप्त होगी. वहीं प्रतिपदा श्राद्ध के लिए इस दिन सुबह 11:30 से दोपहर 03:30 तक का समय रहेगा. यानी अपराह्न काल की समाप्ति से पहले आप प्रतिपदा श्राद्ध संबंधी अनुष्ठान को पूरा कर लें.

Trending news