Rampur Controversy: रामपुर में राहुल, प्रियंका व खड़गे जानेंगे पीड़ित दलित परिवार का हाल, BJP के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2136820

Rampur Controversy: रामपुर में राहुल, प्रियंका व खड़गे जानेंगे पीड़ित दलित परिवार का हाल, BJP के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी

Rampur Ambedkar Statue Controversy: अब रामपुर के इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ ही अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रामपुर पहुंचेंगे. हालांकि, गौर करने वाली बात है कि इस बारे में अभी पार्टी स्तर पर किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया है.

Rahul Priyanka in Rampur

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक दलित छात्र की मौत का मामला अब तूल पकड़ने लगा है, दूसरी ओर इसे लेकर सियासी पारा भी चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. मृत दलित छात्र के परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की गोली से हुई है. अब रामपुर के इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ ही अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रामपुर पहुंचेंगे. हालांकि, गौर करने वाली बात है कि इस बारे में अभी पार्टी स्तर पर किसी तरह का फैसला नहीं लिया गया है. 

रामपुर पहुंचेंगे कांग्रेस नेता 
दरअसल, रामपुर में पुलिस की गोली से एक 17 वर्षीय दलित छात्र की जान चली गई. मिलक थाना क्षेत्र के सिलईबाड़ा गांव मेंग्राम समाज की एक जमीन पर  दलित समाज के लोगों ने बाबा साहेब आंबेडकर की चित्र वाली एक होर्डिंग लगाई. प्रतिमा भी लगाने वाले थे कि दूसरे समुदाय से जुड़े लोग ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास करने आरोप जड़ा और प्रशासन से शिकायत भी की थी. इस पर स्थानीय तहसीलकर्मी के साथ ही पुलिस की टीम व घटनास्थल पर पहुंचे और कार्रवाई करने लगे ताकि कब्जा हटाया जा सके. इतने में दलित समुदाय व दूसरे पक्ष के बीच बड़ा विवाद शुरू हो गया और गोली तक चला दी गई. जिससे एक दलित किशोर सोमेश की (17) की मौत हो गयी, दो लोग घायल हुए. 

'कार्रवाई न करना बेहद दुखद'
अब इस मामले में कांग्रेस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन शुरू करेगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जैसे नेता रामपुर पहुंचेंगे. ये सभी यहां पर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. पार्टी प्रवक्ता अंशु अवस्थी के मुताबित दलितों के सम्मान में कांग्रेस पार्टी ने हमेशा उनके हक की लड़ाई लड़ी. बीजेपी निशाना बनाकर दलितों पर अत्याचार कर रही है, दुर्भाग्य है. इसका प्रमाण हाथरस की घटना है और फिर से रामपुर की घटना. उन्होंने कहा कि यह क्या हो रहा है. भाजपा को दलितों से आखिर इतनी घृणा क्यों है? प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा छात्र की हत्या में किसी भी तरह की कार्रवाई न करना बेहद दुखद है. 

कांग्रेस का प्रदेश भर में आज विरोध-प्रदर्शन
कांग्रेस रामपुर की घटना को लेकर अपना विरोध जताएगी. प्रदेशभर में पार्टी ने शनिवार को विरोध-प्रदर्शन का ऐलान जिला मुख्यालय पर किया. मुरादाबाद में कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी भी कर ली है. प्रदेश कमेटी के आह्वान के बाद विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है. जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद के साथ ही शहर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा ने कहा है ति रामपुर की घटना के विरोध में आज यानी शनिवार के दिन जिला मुख्यालय पर कांग्रेसी जटेंगे और छात्र की मौत पर अपना विरोध जताएंगे.  इसके बाद छात्र को न्याय दिलाने के लिए डीएम को ज्ञापन देंगे. एआईसीसी, पीसीसी, निगम पार्षद के साथ ही ब्लाक व फ्रंटियल संगठनों के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल होंगे.

Trending news