फर्जी प्रॉपर्टी डीलर बन करोड़ों की ठगी करने वाला योगेश तिवारी गिरफ्तार, दर्ज हैं 80 केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand909488

फर्जी प्रॉपर्टी डीलर बन करोड़ों की ठगी करने वाला योगेश तिवारी गिरफ्तार, दर्ज हैं 80 केस

योगेश ने  प्लेन पेपर पर साइन कराकर जमीन पर कब्जा कर लिया. प्रभाष ने इस बात का विरोध भी किया, लेकिन उन्हें जान से मारने की धमकी देकर योगेश ने चुप करा दिया. जानें पूरा मामला...

फर्जी प्रॉपर्टी डीलर बन करोड़ों की ठगी करने वाला योगेश तिवारी गिरफ्तार, दर्ज हैं 80 केस

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. कई लोगों से लाखों की ठगी करने वाले फ्रॉड प्रॉपर्टी डीलर और शराब माफिया योगेश तिवारी को बीती शुक्रवार रात पुलिस ने पकड़ लिया. अब माफिया योगेश तिवारी झूंसी पुलिस की गिरफ्त में है. बताया जा रहा है कि योगेश पर पहले से ही 80 केस दर्ज हैं. हाई कोर्ट ने भी उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. अब पुलिस उससे पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी है. 

अवैध शराब पकड़ने आए पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों ने किया पथराव, तालाब में कूदकर बचानी पड़ी जान

सादे कागज पर साइन कर हथिया ली जमीन
जानकारी के मुताबिक, इफको के एक रिटायर्ड अधिकारी प्रभाष चन्द्र गुप्ता ने अपने बेटों के नाम से एक जमीन खरीदी थी. उस समय योगेश तिवारी उनसे मिला और प्रभाष की जमीन को एक बड़े प्रोजेक्ट में शामिल कराने का झांसा दिया. जब उन्होंने इस बात पर सहमति जताई तो एक प्लेन पेपर पर साइन कराकर जमीन पर कब्जा कर लिया. प्रभाष ने इस बात का विरोध भी किया, लेकिन उन्हें जान से मारने की धमकी देकर योगेश ने चुप करा दिया. 

वीडियो कॉल के जरिये दोस्ती बढ़ाकर युवकों को जाल में फंसाने वाली के खिलाफ पहला केस दर्ज

एसटीएफ भी योगेश को ढूंढने में लगी थी
प्रभाष चन्द्र गुप्ता को जब समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं, तो उन्होंने झूंसी थाने में केस दर्ज कराया. इसके बाद योगेश की गिरफ्तारी के लिए STF भी जुट गई थी, लेकिन उसे पकड़ नहीं पाई. वहीं, दूसरी तरफ योगेश हाई कोर्ट से स्टे लेने की मांग कर रहा था, लेकिन कोर्ट ने उसकी मदद नहीं की. उसपर पहले से ही 80 केस दर्ज थे, जिस वजह से उसकी जमानत नहीं हुई. 

जानते हैं सरकारी कामों में तहसीलदार, लेखपाल और कोतवाल का क्या होता है रोल? जानें यहां

योगेश तिवारी पर हैं ये आरोप
योगेश पर धोखाधड़ी, हत्या का प्रयास, सार्वजनिक भूमि हड़पने, चेक बाउंस जैसे कई मामलों में केस दर्ज हैं. वहीं, प्रयागराज पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है कि योगेश से पूछताछ जारी है. इससे पहले भी कई पीड़ित इसके खिलाफ केस दर्ज कर चुके हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई थी.

WATCH LIVE TV

Trending news