Aaj Ka Rashifal: इन दो जातकों की लगेगी लॉटरी, बिजनेस में होगा खूब लाभ, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337047

Aaj Ka Rashifal: इन दो जातकों की लगेगी लॉटरी, बिजनेस में होगा खूब लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 July दिन सोमवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 July 2024, मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो पिता की सलाह जरूर लें. बिजनेस में धोखा मिल सकता है. सेहत ठीक है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए का दिन  खुशियों भरा रहने वाला है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. युवा अपने करियर पर ध्यान दें.  संतान की  तरफ से परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन साधारण रहेगा. घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. आज आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधानी बरतनी होगी.

कर्क राशि:  कर्क राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा.   सेहत का ध्यान रखें,खराब हो सकती है. ऑफिस में आज आपको विरोधियों का सामना करना पड़ेगा.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. छोटे कारोबारियों को धन लाभ होगा. घर में कोई खास आने वाला है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों लिए मंगलवार का दिन कमजोर रहने वाला है. ऑफिस में आज कुछ तनाव हो सकता है. किसी को आज उधार नहीं दें.  यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करें, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन  धन संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है. आज कुवारों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन  मिला जुला रहने वाला है. छात्र और युवा अपने करियर पर ध्य़ान दें. आज गाड़ी चलाएं तो सावधानी रखें. आज घर में आपके ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ पड़ सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन  ठीक ठाक रहेगा. आज आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. घर में विवाह की बातचीत चल सकती है. यदि आप किसी वाद विवाद में पड़े, तो उससे आपको समस्या हो सकती है.  

मकर राशि: मकर राशि के लिए मंगलवार का दिन  मौज मस्ती भरा रहेगा. परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की योजना बनाएंगे. आज विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा. सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को आज सेहत के मामले में सावधान रहने की जरुरत है. राजनीति में कार्यरत लोगों को  किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है. घर में किसी खास का आना हो सकता है. कहीं बाहर नौकरी का ऑफर आ सकता है.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. छात्र और युवा अपने करियर पर ध्यान दे. लव लाइफ में हैं तो तनाव हो सकता है. परिवार में सब ठीक ठाक चलेगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news