Aaj Ka Rashifal: कन्या और तुला वाले रहे सतर्क, मीन के घर खुशियां देंगी दस्तक, जानें 2 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2409707

Aaj Ka Rashifal: कन्या और तुला वाले रहे सतर्क, मीन के घर खुशियां देंगी दस्तक, जानें 2 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  2 सितंबर सोमवार है.   

Aaj Ka Rashifal: कन्या और तुला वाले रहे सतर्क, मीन के घर खुशियां देंगी दस्तक, जानें 2 सितंबर का 12 राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 2 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 सितंबर दिन सोमवार है.   

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. बिजनेस में आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, जिस कारण आपको धन की कमी का भी सामना करना पड़ सकता है. आप किसी यात्रा पर जाते समय अपनी सेहत का पूरा ध्यान दें.   

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन महत्व पूर्ण रहने वाला है. आपका मन किसी नए काम को करने के लिए उत्साहित रहेगा. आपके मन में नए-नए विचार आएंगे और विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई में अपना काफी समय लगाएंगे, जिससे उन्हें किसी परीक्षा में भी अच्छी सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. यदि आपने किसी से कर्जा लिया था, तो उसे भी आप उतारने में सफल रहेंगे. अगर आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह भी दूर हो सकता है. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से उतार चढ़ाव भरा रहेगा. परिवार के सदस्य आपकी बातों को पूरा महत्व देंगे और आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को आज पार्टनरशिप में कोई काम करने से बचना होगा, क्योंकि आपका साथी आपके साथ धोखा कर सकता हैं. आपको काम अधिक रहने के कारण सिर दर्द, कमजोरी, थकान जैसी समस्याएं हो सकती हैं.

कन्या राशि: कन्या राशि वालों को आज किसी यात्रा पर जाते समय वाहनों चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए. अगर आपने जल्दबाजी दिखायी, तो कोई दुर्घटना हो सकती है. आप संतान के करियर को लेकर कोई डिसीजन भावुकता में ना ले.
  
तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन समस्याएं लेकर आने वाला है. आपको कामों को लेकर समस्या रहेगी, जिससे आपका मन परेशान रहेगा. आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को बिल्कुल ना रखें. आपके व्यवहार से परिवार के सदस्य परेशान रहेंगे.
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है. आप जीवनसाथी के लिए किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे. आप किसी नए घर मकान खरीद सकते हैं.

धनु राशि: धनु राशि के जातक आज ऊर्जावान रहने वाले हैं. आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. व्यवसाय में आपको छुटपुट लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं. अगर आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह  पूरा हो सकता है.

मकर राशि: मकर राशि वालों को किसी व्यक्ति से वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. आप अपने से ज्यादा औरों के कामों में व्यस्त रहेंगे. भाग दौड़ भी अधिक रहेगी.  पैतृक संपत्ति को लेकर कोई लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है. बड़ों की सलाह को जरूर मानें.
 
कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों का दिन लंबे समय से रुके हुए कामों का पूरा करने के लिए रहेगा. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने के योग बनते दिख रहे हैं. आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर चितितं रहेगे.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास रहने वाला है. आपका कोई पारिवारिक वाद-विवाद सुलझेगा, जो आपको खुशी देगा. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप बातचीत करते समय बहुत ही ध्यान दें, नहीं तो वह आपकी चुगली लगा सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Vastu Tips: Hartalika Teej 2024: लो आ गई हरतालिका तीज, सुहागिनों के लिए करवा चौथ से भी कठोर निर्जला व्रत कब?

Trending news