UP News: 'माताओं-बहनों-बेटियों की सुरक्षा से समझौता स्वीकार नहीं', सीएम योगी ने दी अफसरों को चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2431740

UP News: 'माताओं-बहनों-बेटियों की सुरक्षा से समझौता स्वीकार नहीं', सीएम योगी ने दी अफसरों को चेतावनी

CM Yogi Adityanath review meeting: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लॉ एंड ऑर्डर को लेकर अफसरों के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने फील्ड के अफसरों को कई दिशा निर्देश दिए.

Yogi Adityanath

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी रविवार को अफसरों के साथ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था, सतत संवाद और सभी वर्गों से मिल रहे सहयोग का ही यह परिणाम है कि हाल के सालों में सभी पर्व-त्योहार प्रदेश में शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में सम्पन्न हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेहतर टीमवर्क और जनसहयोग का यह क्रम सतत रूप से जारी रखें.

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक
लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई जिसमें प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, UP DGP प्रशांत कुमार मुख्यमंत्री आवास पर बैठक में मौजूद थे. इसके अलावा सभी जोन के ADG, IG, DIG,CP, कप्तान बैठक में जुड़े. आगामी त्योहारों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है. बैठक में DM, डिविजनल कमिश्नर, CDO, DPRO,CMO वीसी में जुड़े. बैठक में समस्त मंडलायुक्त, जिलाधिकारी के साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक (ज़ोन), समस्त पुलिस आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक (रेंज) मौजूद रहे. इसके अलावा पुलिस उप महानिरीक्षक (परिक्षेत्र), मंडलायुक्त, जिलाधिकारियों की भी इस बैठक में सहभागिता रही.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेशस्तरीय बैठक में विकास कार्यों, कानून व्यवस्था के साथ ही आगामी पर्व-त्योहारों के दृष्टिगत व्यवस्थाओं को तय करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. 
सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा फील्ड के अफसरों को दिए गए दिशा निर्देश-
सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देशित किया कि जन शिकायतों के निस्तारण में देरी करना भारी पड़ेगा. मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो अनुशासनात्मक कार्रवाई तय है. जिलाधिकारी तहसीलों की, मंडलायुक्त जिलों की व्यवस्था की समीक्षा की जाए और आम आदमी के आवेदन लंबित क्यों है, इसकी जवाबदेही तय करें. सीएम योगी ने कहा कि शासन स्तर पर हर दिन हर जिले की समीक्षा की जा रही है और हर अधिकारी की गतिविधि की सीधी निगरानी की जा रही है.

माताओं-बहनों-बेटियों की सुरक्षा से समझौता स्वीकार नहीं
सीएम योगी ने कहा कि माताओं-बहनों-बेटियों की सुरक्षा से समझौता स्वीकार नहीं की जाएगी. लव जिहाद, ईव टीजिंग और चेन स्नेचिंग हुई तो बीट सिपाही से लेकर डिप्टी एसपी तक की जवाबदेही तय होगी. सीएम योगी ने निर्देश दिया कि हर्ष उल्लास के साथ पर्व-त्योहार मने और आम जन की सुरक्षा और सुविधा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं. माहौल खराब करने के प्रयास करने वाले अराजक तत्वों के साथ कठोरता से निपटने के भी पुलिस को सीएम योगी ने निर्देश दिया. सीएम ने कहा कि सड़क यातयात के लिए है, अवैध बस, टैक्सी स्टैंड व पार्किंग स्टैंड चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज की जाए. 

जिले की प्रगति से मंत्रियों को अपडेट किया जाए
प्रभारी मंत्रियों के साथ संवाद-समन्वय बनाये रखें. जिले की प्रगति से मंत्रियों को अपडेट किया जाए. सीएम योगी ने निर्देशित किया कि मानव-वन्य जीव संघर्ष से प्रभावित परिवारों को तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए और घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं. सीएम योगी ने ये भी निर्देश दिया है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य जारी रखें, राहत सामग्री की क्वालिटी व क्वांटिटी से समझौता न किया जाए.

और पढ़ें- हरदोई में बड़ा रेल हादसा टला, टूटी पटरी पर दौड़ती रहीं ट्रेनें, हजारों रेलयात्रियों की जान खतरे में डाली 

और पढ़ें- Lucknow News: लखनऊ में दिनदहाड़े छठवीं कक्षा की छात्रा को किडनैप करने की कोशिश, लाल मिर्च का पाउडर बना हथियार 

Trending news