Saptahik Rashifal 2024: इस सप्‍ताह कुछ जातकों को होगा बड़ा लाभ, गजकेसरी योग बदलेगा किस्‍मत!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2263886

Saptahik Rashifal 2024: इस सप्‍ताह कुछ जातकों को होगा बड़ा लाभ, गजकेसरी योग बदलेगा किस्‍मत!

Saptahik Rashifal 27-02 June 2024 : इस पूरे सप्ताह धनु, मकर और कुंभ राशि में संचरण करते हुए वह 2 जून को मीन राशि में पहुंचेंगे. चंद्रमा के मकर राशि में पहुंचते ही गुरु की दृष्टि पड़ेगी. इससे इस राशि के लोगों के लिए गजकेसरी योग का निर्माण होगा.

 Saptahik Rashifal 27-02 June 2024
Saptahik Rashifal 27-02 June 2024 : मई का महीना समाप्‍त हो रहा है. सप्ताह की शुरुआत 27 मई से हो रही. इस दिन चंद्रमा धनु राशि में रहेंगे. ऐसे में पूरे सप्ताह धनु, मकर और कुंभ राशि में संचरण करते हुए वह 2 जून को मीन राशि में पहुंचेंगे. चंद्रमा के मकर राशि में पहुंचते ही गुरु की दृष्टि पड़ेगी. इससे इस राशि के लोगों के लिए गजकेसरी योग का निर्माण होगा. इसके फलस्वरूप इन 2 दिनों में कुछ जातकों को बड़ा लाभ होने की प्रबल संभावना बनेगी. तो आइये जानते हैं यह सप्ताह कैसा रहने वाला है.    
 
मेष
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा असामान्य रहेगा. जिस पर आप भरोसा करते हैं वह झूठ बोलेगा. तथ्यों का पता लगाने के लिए थोड़ा शोध करने की आवश्यकता है. गुस्से में काम करना आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है. अचानक की गई यात्रा आपको तनाव में डाल सकती है. आर्थिक मामलों में सुधार हो सकता है. 
 
वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा. भारी खर्चों से बचने के लिए दोस्तों से दूर रहें. संतान शुभ समाचार लाएगी. आपके ससुराल वाले आपको पैसे देंगे. अब आप किसी वाहन का आनंद ले सकते हैं. इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार में निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोचें. 
 
मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह न लाभ न ही नुकसान वाला हो सकता है. भाई आपका पूरा समर्थन करेंगे. आमदनी मिली जुली यानी बहुत ज्यादा नहीं होगी. पेट की समस्या परेशान कर सकती है. नौकरी पेशा के लोग वीकेंड पर घूमने जा सकते हैं. व्यापार अच्छा है व्यापारी लोग उधार देने से बचें. 
 
कर्क
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. व्‍यापार करने वालों को नुकसान हो सकता है. बहुत अधिक तनाव और चिंता स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है. अभी जमीन का अधिग्रहण न करें क्योंकि नुकसान हो सकता है. बीमारी को नजरअंदाज न करें. नौकरी पेशा के लोग व्यर्थ के काम करते रहेंगे. सामान्य व्यावसायिक बातचीत की सलाह दी जाती है. 
 
सिंह
सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपकी आक्रामकता आपको चोट पहुंचा सकती है. भय आपके लक्ष्यों पर हावी हो सकता है. कर्जे के लुभावने ऑफर से बचें, मकड़जाल में फंस जाएंगे. इस सप्ताह आमदनी में उतार-चढ़ाव रहेगा. नौकरी पेशा के लोगों को अभी कड़ी मेहनत करनी होगी. कारोबार में जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है. 
 
कन्या
कन्‍या राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. सामाजिक प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की उम्मीद है. अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें. व्यापार के लिए समय खराब है. नौकरी पेशा के लोगों तबादला हो सकता है. प्रेमी युगल के लिए आने वाले दिन अच्छे हैं. 
 
तुला
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह कई खुशियां लेकर आ रहा है. नौकरी, पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है. आपके पड़ोसी आपकी मदद करेंगे. काफी समय से रुके हुए सरकारी काम बनेंगे. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 
 
वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह कई मामलों में संघर्ष करना होगा. बेकार में समय और पैसा बर्बाद करने वाले लोगों से दूर रहें. आपके काम में निरंतरता की कमी आपकी उन्नति में बाधा पहुंचा सकती है. आपके जीवन साथी की तबीयत बिगड़ सकती है. मानसिक तनाव से आर्थिक नुकसान होगा. 
 
धनु 
इस सप्ताह आर्थिक सौदे को अंतिम रूप देने से आय के नए स्रोत बन सकते हैं. महिलाओं के साथ आपका मेल-जोल बढ़ेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले मजबूत होगी. नौकरीपेशा लोगों को धैर्य रखना चाहिए. यह व्यापार में निवेश करने का समय नहीं है. विवाह में मिठास देखने को मिलती है. 
 
मकर
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह कुछ हद तक फलदायी रहेगा. आपके लिए सबसे अच्छा होगा कि आप महिलाओं से दूरी बनाए रखें. आप बौद्धिक श्रम के माध्यम से लोगों के बीच अपना व्यक्तित्व स्थापित करेंगे. इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने अधीनस्थों के साथ सकारात्मक संबंध स्थापित करने चाहिए. 
 
कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद रहेगा. उन लोगों को नजरअंदाज करें जो ऋण मांगते हैं. त्वचा संबंधी विकार से परेशान हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के काम की दफ्तर में तारीफ होगी. व्यापारी लोगों का बाजार में फंसा धन वापस आ सकता है. शेयर बाजार में पैसा लगाने वाले कोई भी जल्दबाजी ना करें. 
 
मीन 
मीन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल प्रतीत होता है. सरकारी या गैर सरकारी संगठनों में काम करने वालों के लिए उन्नति की संभावना है. घर, दुकान आदि में किया गया निवेश लाभदायक रहेगा. आमदनी अच्छी रहेगी, वाहन आदि खरीदने की योजना साकार हो सकती है.  
 
DISCLAIMER: यहां गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. हम इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करते.
 
 

Trending news