कानपुर में 128 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर, चौबेपुर थाने के 55 पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand707719

कानपुर में 128 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर, चौबेपुर थाने के 55 पुलिसकर्मी हुए लाइन हाजिर

एसएसपी ने बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या करने के मामले में 5 दिन बाद ये कार्रवाई की है. 

फाइल फोटो.

कानपुर: कानपुर कांड को लेकर जारी जांच के बीच कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) ने मंगलवार देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए चौबेपुर थाने में तैनात सभी 55 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया. एसएसपी ने बिकरू गांव में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गों द्वारा 8 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर नृशंस हत्या करने के 5 दिन बाद यह कार्रवाई की.

विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए UP एसटीएफ ने बढ़ाया जांच का दायरा, फरीदाबाद में मारा छापा

इसके अलावा कानपुर शहर में 128 पुलिस कर्मियों के तबादले कर दिए गए हैं. गौरतलब है कि चौबेपुर थाने में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों पर ढाई लाख के इनामी गैंगस्टर विकास दुबे से सांठ-गांठ के आरोप लगे हैं. एसएसपी की इस कार्रवाई को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. इससे पहले चौबेपुर थानाध्यक्ष रहे विनय तिवारी को भी निलंबित किया जा चुका है.

DIG एसटीएफ के पद से हटाए गए अनंत देव तिवारी, शहीद CO का पत्र वायरल होने के बाद गिरी गाज

आपको बता दें कि कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बिकरू गांव में बीते 3 जुलाई की दरमियानी रात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर गोलियां बरसा दी गई थीं. विकास दुबे ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दिया था, इस घटना में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. उसके बाद से ही गैंगस्टर विकास दुबे और उसके गुर्गे फरार चल रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news