उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के चलते 4 जिलों में 2 दिन के लिए Lockdown
Advertisement

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के चलते 4 जिलों में 2 दिन के लिए Lockdown

लॉक डाउन के दौरान शहर के चौराहों पर जगह जगह सुरक्षा बैरिकेडिंग लगाई गई है और हर वाहन को रोककर लोगों से उनके घर से निकलने की वजह भी पूछी जा रही है. लोगों से अनावश्यक तौर से घर से न निकलने की भी अपील की जा रही है. 

उत्तराखंड के 4 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन

देहरादून: कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच अब उत्तराखंड के 4 जिलों को फिर से लॉकडाउन करना पड़ा है. देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधम सिंह नगर इन चार जिलों में सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन रखा गया है. इस दौरान बाजार पूरी तरह से बन्द रखे हैं. हालांकि शराब की दुकानों को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है. शराब की दुकानें खुली रखी गई हैं. साथ ही देहरादून में मिठाई की दुकानें भी खुली रखने की इजाजत है. इसके अलावा मेडिकल स्टोर और दूध के साथ-साथ अन्य दैनिक जरूरत की वस्तुओं की दुकानें भी खुली रखी गई हैं. 

लॉक डाउन के दौरान शहर के चौराहों पर जगह जगह सुरक्षा बैरिकेडिंग लगाई गई है और हर वाहन को रोककर लोगों से उनके घर से निकलने की वजह भी पूछी जा रही है. लोगों से अनावश्यक तौर से घर से न निकलने की भी अपील की जा रही है. अगर कोई बिना किसी ठोस वजह के बाहर निकल रहा है, तो उनके चालान भी काटे जा रहे हैं. इस बात की भी मॉनिटरिंग की जा रही है कि जो लोग बाहर निकल भी रहे हैं, वो मास्क पहनकर ही अपने घरों से बाहर निकलें.

इसे भी देखें: उत्तराखंड: बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज शिकायतों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेगा रेरा

राज्य के इन चारों जिलों में जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. ऐसे में वो सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण है. खास तौर से इंडस्ट्रियल एरिया में कोरोना की दस्तक के चलते बड़ी चुनौती खड़ी हो रही है.
प्रदेश में कोरोना का कुल आंकड़ा 5717 पहुंच चुका है. मौजूदा वक्त में राज्य में 2176 एक्टिव केस हैं जबकि 3441 लोग रिकवर हो चुके हैं. अभी तक कोरोना संक्रमित 62 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना का डबलिंग रेट 19.92 दिन है जबकि रिकवरी प्रतिशत 60.19% है.

WATCH LIVE TV

Trending news