Varanasi News: काशी विश्वनाथ के बाद विशालाक्षी मंदिर के भव्य स्वरूप का वादा भी पीएम मोदी ने निभाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2283391

Varanasi News: काशी विश्वनाथ के बाद विशालाक्षी मंदिर के भव्य स्वरूप का वादा भी पीएम मोदी ने निभाया

Varanasi News: काशीवासियों के लिए एक और खुशखबरी है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, इसका दायरा बढ़कर अब मां विशालाक्षी मंदिर तक होगा. 

Varanasi News: काशी विश्वनाथ के बाद विशालाक्षी मंदिर के भव्य स्वरूप का वादा भी पीएम मोदी ने निभाया

Varanasi News: काशीवासियों के लिए एक और खुशखबरी है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, इसका दायरा बढ़कर अब मां विशालाक्षी मंदिर तक होगा. इससे श्रद्धालुओं को  मंदिर के महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संबंध में पत्र लिखकर अवगत कराया था. योजना के लिए सर्वे का काम पूरा किया जा चुका है, रिपोर्ट आने के बाद काम को आगे बढ़ाया जाएगा. 

काशी विश्वनाथ गलियारे के निर्माण के बाद से मां विशालाक्षी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हुआ है. कॉरिडर के विस्तारीकरण के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर से यहां तक आने का रास्ता और बेहतर हो जाएगा. अभी मंदिर का परिसर यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के हिसाब से छोटा है. कॉरिडोर के विस्तार होने के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. इस योजना के जरिए काशी विश्वनाथ धाम से लेकर मां विशालाक्षी मंदिर तक जाने वाली गली को चौढ़ा किया जाएगा. मंदिर के महंत ने भी विस्तारीकरण की योजना का समर्थन किया है. 

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का दायरा बढ़ाकर शक्तिपीठ मां विशालाक्षी मंदिर तक किया जाएगा. इसको लेकर काशी विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की बैठक भी हो चुकी है, जिसमें इसके प्रस्ताव को हरी झंडी दिखाई जा चुकी है. कॉरिडोर के विस्तार को लेकर सर्वे का काम भी पूरा किया जा चुका है. अब इंतजार सर्वे की रिपोर्ट का है, जिसके आने के बाद काशी विश्वनाथ गलियारे के विस्तार कार्य ( विश्वनाथ धाम से मां विशालाक्षी मंदिर तक) को आगे बढ़ाया जाएगा. 

काशी विश्वनाथ धाम करीब 5 लाख स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. कॉरिडोर के निर्माण के बाद से श्रद्धालुओं को सुविधा मिली है, अब उनको पतली गलियों से नहीं गुजरना होता. गंगा घाट से कॉरिडोर के रास्ते सीधे बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए जा सकते हैं. कॉरिडोर में छोटी-बड़ी कुल 23 इमारतें हैं और 27 मंदिर हैं.  

मुरादाबाद यूनिवर्सिटी की मुराद पूरी, लखनऊ और इलाहाबाद विश्वविद्यालय को देगा टक्कर

काशी को हवाई झूले का तोहफा, महज 15 मिनट में वाराणसी के एक छोर से दूसरे छोर

 

 

 

Trending news