close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्पीकर चुनाव में बिड़ला को समर्थन करेगा UPA, लेकिन 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर अभी फैसला नहीं

यूपीए के घटक दलों की मंगलवार शाम बैठक हुई जिसमें लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला का समर्थन करने का फैसला हुआ.

स्पीकर चुनाव में बिड़ला को समर्थन करेगा UPA, लेकिन 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर अभी फैसला नहीं
(फोटो साभार - PTI)

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के घटक दलों की मंगलवार शाम बैठक हुई जिसमें लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला का समर्थन करने का फैसला हुआ.  बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं सहयोगी दलों के लोकसभा के नेता शामिल हुए.

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' को लेकर बुलाई गई बैठक के संदर्भ में फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्पीकर के मुद्दे पर सत्ता पक्ष का विरोध नहीं करने का फैसला हुआ.

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर कोई फैसला नहीं
'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विषय पर प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है.  बुधवार सुबह कांग्रेस एवं सहयोगी दलों की बैठक हो सकती है जिसमें इस विषय पर कोई निर्णय होगा .

एनडीए के 13 सदस्यों ने बिड़ला का समर्थन किया
बता दें बीजेपी के सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रत्याशी होंगे. एनडीए के विभिन्न घटक दलों के 13 लोकसभा सदस्यों ने इस पद के लिए बिड़ला के नाम की दावेदारी के प्रस्ताव का समर्थन किया है. राजस्थान के कोटा - बूंदी संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हुये बिड़ला लगातार दूसरी बार भाजपा के टिकट पर लोकसभा सदस्य चुने गए हैं. 

बिड़ला ने मंगलवार को लोकसभा सचिवालय के समक्ष अपनी दावेदारी का नोटिस भी प्रस्तुत कर दिया. लोकसभा सचिवालय के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शाम पांच बजे तक 13 सदस्यों ने बिड़ला के नाम के प्रस्तावक के रूप में नोटिस दिया है.