close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब उर्मिला मातोंडकर बोलीं, पीएम मोदी के राज में देश में बढ़ी असहिष्‍णुता

कांग्रेस में शामिल होने वाली उर्मिला मातोंडकर ने असह‍िष्‍णुता के मामले में केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इससे पहले आ‍म‍िर खान और नसीरुद्दीन शाह भी इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं.

अब उर्मिला मातोंडकर बोलीं, पीएम मोदी के राज में देश में बढ़ी असहिष्‍णुता

दिपाली जगताप, मुंबई: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) से पहले कांग्रेस मे शामिल हुईं बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर ने अब देश में बढ़ती असहिष्‍णुता पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले नसीरुद्दीन शाह और आमिर खान जैसे कलाकार भी इस मुद्दे पर अपने विचार रख कर विवादों से घिर चुके हैं. कांग्रेस में शामिल होने के बाद जी मीडिया से बातचीत में उर्मिला मार्तोंडकर ने कहा, मैं पूरी मुंबई को ही अपना घर मानती हूं. उन्‍होंने कहा, मुझे अपने मराठी होने पर गर्व है.

केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए उर्मिला नें कहा की मोदी राज में असहिष्णुता बढ़ी है. लोगों में एक दूसरे के खिलाफ नफरत भर गई है. फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी प्रेशर में हैं. आप कुछ भी बोल देते हैं तो बवाल खड़ा हो जाता है. इस सरकार में लोकशाही में मूलभूत अधिकार कहाँ है. बात करने मे भी डर लगता था. हम एक बार इस प्रोपेगंडा के शिकार बन चुके हैं. अब यह नहीं होगा. पहले मैं चारी दीवारी के अंदर बोलती थी. अब मुझे मंच मिला है तो मै खुले तौर पर बोलूंगी.

VIDEO: सपा नेता ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

ज़ी मीडिया सें खास बातचीत मे उर्मिला नें कहा, ''मेरी जैसी शुद्ध मराठी कोई फिल्म कलाकार बोल नही सकता है.'' नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट सें उर्मिला मांतोडकर का नाम कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चर्चा में है. दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हुई थीं. उसके बाद गुरुवार को उर्मिला नें मुंबई में मीडिया से बातचीत की. उर्मिला का कहना है कि मेरे विचार कांग्रेस की विचारधारा सें मेल खाते हैं इसलिए मैने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है. लोग अपने फायदे के लिए सत्ता में बैठी पार्टी में शामिल होते हैं. लेकिन मैंने विपक्षी पार्टी में आने का फैसला किया. मेरी विचारधारा के कारण ही मैंने ये फैसला किया है. मैं सिर्फ चुनाव तक के लिए कांग्रेस पार्टी में नहीं आई हूं. उर्मिला का परिवार भी कांग्रेस और राष्ट्रसेवादल से जुडा रहा है.

वहीं नॉर्थ मुंबई सें चुनाव लड़ने की बात पर उर्मिला का कहना है कि मैंने यह बात मीडिया से है कि मैं नॉर्थ मुंबई सें चुनाव लड़ रही हूं. लेकिन कांग्रेस पार्टी नें इस के बारे मुझे अभी तक कुछ बताया नहीं है.     

उर्मिला मातोंडकर 1990 कें दशक में बॉलीवुड की अदाकारा रही हैं. 2008 कें बाद वह आयटम साँग तक सीमित हो गईं. साल 2016 में 3 मार्च को उर्मिला ने कश्मीर बेस्ड मुस्लिम बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली. मोहसिन उम्र में उर्मिला से करीब 10 साल छोटे हैं. अब बॉलिवुड के बाद वह नेता के तौर पर एंट्री कर रही हैं.