इराक और सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया पर अमेरिका ने किया हमला, 25 की मौत

अमेरिका द्वारा इराक और सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया समूह पर हमला करने के बाद कम से कम 25 लोग मारे गए थे. इराक के 'पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्सेज' (पीएमएफ) ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

इराक और सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया पर अमेरिका ने किया हमला, 25 की मौत
अमेरिका ने किया हमला

बगदाद: अमेरिका द्वारा इराक और सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया समूह पर हमला करने के बाद कम से कम 25 लोग मारे गए थे. इराक के 'पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्सेज' (पीएमएफ) ने सोमवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे पीएमएफ के एक गुट कटैब हिज्बुल्लाह (केएच) मिलिशिया समूह पर अमेरिका ने हमला रविवार को किया. इस सप्ताह की शुरुआत में किरकुक प्रांत के पास इराकी सैन्य अड्डे पर एक हमले के जवाब में यह हमला किया गया, जिसमें एक अमेरिकी ठेकेदार की मौत हो गई थी.

पीएमएफ निदेशालय के प्रमुख जवाद अल-रुबाई ने कहा, "45वें और 46वें ब्रिगेड के मुख्यालय पर क्रूर हमले में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है, जबकि 51 अन्य घायल हो गए हैं."

अल-रुबाई ने कहा कि इराक के पश्चिमी अनबार प्रांत में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कई गंभीर रूप से घायल हैं. पेंटागन ने रविवार को पुष्टि की थी कि उसने रक्षा के लिए हमले किए हैं जो भविष्य में ऑपरेशन इनेहेरंट रिजॉल्व (ओआईआर) गठबंधन बलों के खिलाफ हमलों को अंजाम देने की केएच की क्षमता को कम करेगा.