भारत-पाकिस्‍तान के तनाव पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, 'हमारे पास दोनों देशों को लेकर बेहद अच्‍छी खबर है'
Advertisement

भारत-पाकिस्‍तान के तनाव पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, 'हमारे पास दोनों देशों को लेकर बेहद अच्‍छी खबर है'

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि आशा है कि यह तनाव की स्थिति जल्‍द खत्‍म होगी, जो कि लंबे समय से, दशकों से चली आ रही है.

हनोई में बोले डोनाल्‍ड ट्रंप. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : भारत और पाकिस्‍तान के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को हनोई में अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि 'मुझे लगता है भारत और पाकिस्‍तान को लेकर हमारे पास बेहद अच्‍छी खबर है. दोनों देश उस ओर बढ़ रहे हैं.' उन्‍होंने कहा कि हम इसमें शामिल हैं और दोनों देशों को रोक दिया गया है. आशा है कि यह तनाव की स्थिति जल्‍द खत्‍म होगी, जो कि लंबे समय से, दशकों से चली आ रही है.

 

बता दें कि पाकिस्‍तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ भारतीय वायुसेना की एयरस्‍ट्राइक से पहले भी डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्‍तान के बीच के हालातों पर चिंता जाहिर की थी. 23 फरवरी को अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा था कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच हालात काफी खतरनाक हो गए हैं. यह बेहद ही खराब स्थिति है. हम इसे खत्‍म होते देखना चाहते हैं.

पुलवामा हमले के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ की गई भारतीय वायुसेना की कार्रवाई का अमेरिका ने भी समर्थन किया है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने बुधवार रात को भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ की गई भारत की कार्रवाई का समर्थन किया. इस दौरान उन्‍होंने डोभाल से कहा कि पाकिस्‍तानी जमीन पर जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी कैंपों पर भारत की कार्रवाई का अमेरिका समर्थन करता है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बुधवार को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने और उसे प्रतिबंधित सूची में डालने को लेकर सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति में प्रस्‍ताव दिया. इसे भारत की बड़ी कूटनीतिक कामयाबी कहा जा रहा है. हालांकि अभी चीन ने इस प्रस्‍ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस प्रस्‍ताव में पुलवामा आतंकी हमले का भी जिक्र किया गया है.

Trending news