UP में बढ़ सकती है सख्‍ती, लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू; आज शाम CM की अहम बैठक
Advertisement
trendingNow11062622

UP में बढ़ सकती है सख्‍ती, लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू; आज शाम CM की अहम बैठक

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सख्ती बढ़ सकती है. आज सीएम की बैठक होनी है. माना जा रहा है कि बैठक में मुख्यमंत्री कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं. 

 

यूपी में लागू हो सकता है वीकेंड कर्फ्यू

लखनऊ: दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी वीकेंड कर्फ्यू लग (UP Weekend curfew) सकता है. आज शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वास्थ्य सलाहकार समिति के साथ कोरोना की समीक्षा करेंगे. उत्तर प्रदेश में बढ़ते मामलों के चलते आज शाम 6.30 यह बैठक होगी. बता दें कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बढ़ रहे मामलों पर काबू पाने की कोशिशों के बीच डीडीएमए (DDMA) की बैठक के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि ओमिक्रॉन के माइल्ड होने के दावों के बावजूद जिस तेजी से कोरोना दिल्ली में पैर पसार रहा है, उसका आंकड़ा धीरे धीरे चिंताजनक होता जा रहा है. 

  1. यूपी में भी लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू
  2. सीएम योगी की आज अहम बैठक
  3. बढ़ते मामलों के बाद बढ़ेगी सख्ती

मुंबई में लॉकडाउन के संकेत

गौरतलब है कि भारत में इस वक्त कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालांकि, बार-बार यही दावा किया जा रहा है कि यह वायरस डेल्टा वैरिएंट की तुलना में कम खतरनाक है इससे घबराने की ज्यादा जरुरत नहीं है. उधर, महाराष्ट्र में भी संख्ती बरती जा रही है. राजधानी मुंबई के मेयर ने भी आज संकेत दिए हैं कि अगर राज्य में रोज 20,000 के करीब मामले दर्ज होते रहे तो उन्हें मुंबई में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है.

अधिकतर राज्यों में बढ़ रही सख्ती

बता दें कि झारखंड में आज से Mini Lockdown लागू होगा. दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां पर सभी स्कूल-दुकान से लेकर धार्मिक स्थलों पर पांबदी लगाई है. बताते हैं कि देश के कई राज्यों में बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलो के बाद सख्त से सख्त नियम लागू किए जा रहे हैं और कोरोना नियमों का उल्लघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लागू है. उधर, हरियाणा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है. नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा. इसके साथ ही राज्य में सभी शिक्षण संस्थानों को 15 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. 

LIVE TV

Trending news