VIDEO: आंध्र के सीएम जगन रेड्डी का दिल को छूने वाला अंदाज, PM मोदी ने रोका फि‍र भी छुए पैर
Advertisement

VIDEO: आंध्र के सीएम जगन रेड्डी का दिल को छूने वाला अंदाज, PM मोदी ने रोका फि‍र भी छुए पैर

भारतीय राजनीति में ये एक दुर्लभ क्षण था, जब एक मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री के पैर छुए. वह भी तब जब प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री दोनों अलग अलग पार्ट‍ियों से हैं.

टीडीपी को हराकर जगन मोहन आंध्र के सीएम बने हैं. फोटो: एएनआई

तिरुपति: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को श्रीलंका के दौरे के बाद आंध्र प्रदेश पहुंचे. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार तिरुपति मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे. यहां तिरुपति के एयरपोर्ट पर उनका आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी, राज्य के मंत्रियों, भाजपा नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया. लेकिन इन सबके बीच आंध्र प्रदेश के नव नियुक्‍त सीएम जगन मोहन रेड्डी का अंदाज दिल को छू लेने वाला रहा.

उन्‍होंने एयरपोर्ट पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी को फूल देने के बाद उनके पैर छुए. हालांकि जब वह पहली बार पैर छूने के लिए झुके तो पीएम मोदी ने उन्‍हें रोक दिया. प्रधानमंत्री ने प्‍यार से उनके कंधे पर हाथ मारा. इसके साथ ही उनसे कुछ बात की. जगन ने उनके सवाल का जवाब दिया, इसी बीच दोबारा से झुककर पीएम मोदी के पैर छू लिए.

VIDEO: योगी के मंत्री के बिगड़े बोल- उदाहरण देकर बताया 'हर रेप का नेचर अलग-अलग होता है'

भारतीय राजनीति में ये एक दुर्लभ क्षण था, जब एक मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री के पैर छुए. वह भी तब जब प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री दोनों अलग अलग पार्ट‍ियों से हैं और उनकी पार्ट‍ियां अभी हाल में दोनों की पार्ट‍ियां एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़कर आई हैं. लेकिन जगन ने लगातार कड़वाहट भरी राजनीति में एक नए तरह की शुरुआत की है.

इसके पहले उन्होंने प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर मई 2014 में, और प्रधानमंत्री बनने के बाद अक्टूबर 2015 और जनवरी 2017 में मंदिर के दर्शन किए थे।

यहां से प्रधानमंत्री मोदी एक कार्यक्रम में पहुंचे. वहां पर भी उन्‍होंने जगन मोहन रेड्डी की सरकार को अपनी शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं अपनी शुभकामनाएं आंध्र प्रदेश के नए सीएम जगन मोहन रेड्डी को देता हूं, वह आंध्र प्रदेश को बहुत आगे ले जाएं. मैं उन्‍हें भरोसा दिलाता हूं कि केंद्र सरकार उनके साथ खड़ी है.

Trending news