Gujarat News: क्यों दहला जूनागढ़? ये है अवैध दरगाह कनेक्शन, हमले में DSP समेत 4 पुलिसकर्मी घायल
Advertisement
trendingNow11741416

Gujarat News: क्यों दहला जूनागढ़? ये है अवैध दरगाह कनेक्शन, हमले में DSP समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

Junagarh Dargah: जूनागढ़ (Junagarh) में अवैध दरगाह (Illegal Dargah) हटाने गई नगर निगम की टीम के साथ पहुंची पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया. उपद्रवियों ने गाड़ियों में आगजनी की. इसके अलावा पत्थर भी बरसाए.

Gujarat News: क्यों दहला जूनागढ़? ये है अवैध दरगाह कनेक्शन, हमले में DSP समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

Violence In Junagarh: गुजरात (Gujarat) के जूनागढ़ (Junagarh) से बड़ी खबर है कि बीती शाम अवैध निर्माण को हटाने का नोटिस देने पहुंची नगर निगम की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया. सड़क पर अवैध दरगाह (Illegal Dargah) का नोटिस था जिसे 5 दिन में खाली करने को कहा गया था. उपद्रवियों के हमले में एक DSP समेत 4 पुलिसवाले घायल हो गए हैं. लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. बता दें कि सड़क पर दरगाह का अवैध निर्माण है. अतिक्रमण के खिलाफ नोटिस दिया गया था. नोटिस लगाते ही भीड़ जमा हो गई. देखते ही देखते मौके पर हिंसक भीड़ जमा हो गई. फिर उपद्रवियों ने गाड़ियों को जला दिया. उपद्रवियों के निशाने पर पुलिसकर्मी भी आ गए. भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया.

क्यों 'जला' जूनागढ़?

जान लें कि जूनागढ़ महानगर पालिका की तरफ से अवैध निर्माण के लिए नोटिस दिया गया था. 14 जून 2023 को नोटिस भेजा गया था. अवैध तरीके से धार्मिक स्थल बनाने पर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने नोटिस दिया था. धार्मिक स्थल हटाने के नोटिस के बीच जूनागढ़ के स्थानीय लोगों और पुलिस में झड़प हुई. इसमें डीएसपी समेत 4 पुलिसकर्मियों को चोट लग गई. पुलिस के वाहन को नुकसान पहुंचाया गया. एसटी बस पर पथराव किया गया.

पुलिस पर भीड़ ने किया हमला

गौरतलब है कि जूनागढ़ एसपी द्वारा अतिक्रमण हटाने के वक्त वहां कम से 500 लोग जमा हो गए थे. लोग रोड जाम करने की कोशिश कर रहे थे. उसके बाद दो पत्थर पुलिस की तरफ फेंके गए. लोग नारेबाजी करते हुए पुलिस पर हमला करने आए. पुलिस ने इसके बाद लाठीचार्ज किया.

आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस

जूनागढ़ पुलिस के मुताबिक, 174 लोगों को राउंड अप किया गया है. 6 टीमें बनाई गई हैं. एक नागरिक की पत्थर लगने से मौत हुई है. 5 टियर गैस के गोले इस्तेमाल हुए. सभी संलिप्त लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा. उनकी पहचान की जा रही है.

जरूरी खबरें

'बिपारजॉय' तूफान से राजस्थान में सोमवार तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
भारत में चलती है दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, इलाज से लेकर होती है सर्जरी

Trending news