अगस्ता वेस्टलैंड मामला: वकील से मिल सकेंगे क्रिश्चियन मिशेल, कोर्ट ने दी इजाजत

विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार ने रोजमेरी को तिहाड़ जेल में सोमवार से शुक्रवार तक आधा घंटे के लिए ‘‘आम आगंतुक’’ की तरह मिशेल से मिलने की अनुमति दे दी.

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: वकील से मिल सकेंगे क्रिश्चियन मिशेल, कोर्ट ने दी इजाजत
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज अदालत में मौजूद रहे रोजमेरी से मिलने की मिशेल की याचिका का विरोध किया था.

नई दिल्लीः अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गिरफ्तार बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका मामले पर आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई. ईडी की ओर से दाखिल की गई रिपोर्ट पर गौर करने के बाद कोर्ट ने आरोपी दीपक तलवार की कस्टडी को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है. दो दिनों की पूछताछ के बाद ईडी दीपक तलवार को गुरुवार को कोर्ट में पेश करेगी.
 
दिल्ली की एक अदालत ने अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को उसके इतालवी वकील-मित्र सैंट्रोली रोजमेरी पैट्रिजी डोस एंजोस से मिलने की मंगलवार को अनुमति प्रदान कर दी. विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार ने रोजमेरी को तिहाड़ जेल में सोमवार से शुक्रवार तक आधा घंटे के लिए ‘‘आम आगंतुक’’ की तरह मिशेल से मिलने की अनुमति दे दी.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज अदालत में मौजूद रहे रोजमेरी से मिलने की मिशेल की याचिका का विरोध किया था. मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था जिसे पिछले साल 22 दिसंबर को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. पांच जनवरी को मिशेल को ईडी के मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. वह घोटाले से संबंधित सीबीआई के मामले में भी न्यायिक हिरासत में है. मिशेल उन तीन कथित बिचौलियों में शामिल है जिनके खिलाफ मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है. अन्य दो बिचौलियों में गुइडो हैश्के और कार्लो गेरोसा हैं.