Weather Forecast: मई जाते-जाते दिल्ली-NCR वालों पर रहेगी मेहरबान, मौसम पर ये है IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow11715380

Weather Forecast: मई जाते-जाते दिल्ली-NCR वालों पर रहेगी मेहरबान, मौसम पर ये है IMD का अलर्ट

Delhi NCR Weather: आईएमडी के अनुसार, रविवार को दिल्लीवासियों की सुबह सुहावनी रही और न्यनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य से तीन डिग्री कम है.

 

Weather Forecast: मई जाते-जाते दिल्ली-NCR वालों पर रहेगी मेहरबान, मौसम पर ये है IMD का अलर्ट

Delhi NCR Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य से पांच डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के अनुसार, दिल्लीवासियों की सुबह सुहावनी रही और न्यनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य से तीन डिग्री कम है.

सोमवार को कैसा रहेगा मौसम? 

मौसम विभाग ने कहा कि सापेक्ष आर्द्रता 55 प्रतिशत से 91 प्रतिशत के बीच रही. मौसम विभाग ने सोमवार को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना के साथ आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. इसने कहा कि इस दौरान कुछ स्थानों पर शाम और रात की ओर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. आईएमडी के अधिकारियों ने सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई है.

बता दें कि दिल्ली-NCR में बीते कुछ दिनों से मौसम अच्छा बना हुआ है. शनिवार सुबह जब लोग उठे, तो बारिश हो रही थी. पारे में गिरावट दर्ज की गई थी. मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में एक-दो दिन अभी इसी तरीके का मौसम बना रहेगा. इसके चलते लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी और पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी. पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत कई अन्य जिलों में इसका असर देखने को मिल रहा है. 

जरूर पढ़ें...

रिजर्व-डे पर फैंस को स्टेडियम में मिलेगी Free-Entry! BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम
PM मोदी की हैट्रिक पर ब्रेक लगाने की तैयारी, नीतीश कुमार चल रहे ये बड़ी चाल; पटना में बनेगी रणनीति

 

Trending news