Weather Report: भीषण गर्मी की तरफ बढ़ रहा दिल्ली-UP, MP से असम तक बारिश, बादल खेलेंगे आंख मिचौली!
Advertisement

Weather Report: भीषण गर्मी की तरफ बढ़ रहा दिल्ली-UP, MP से असम तक बारिश, बादल खेलेंगे आंख मिचौली!

Weather Update Today: उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक में मौसम का मिजाज बदल रहा है. कहीं गर्मी बढ़ रही है तो कहीं बारिश की वजह से पारा गिर रहा है. ओले भी पड़ रहे हैं. इस खबर में आज का मौसम का अपडेट जानिए.

Weather Report: भीषण गर्मी की तरफ बढ़ रहा दिल्ली-UP, MP से असम तक बारिश, बादल खेलेंगे आंख मिचौली!

Weather Report 21 March 2024: मौसम (Weather) में बड़ा बदलाव हो रहा है. एक तरफ, दिल्ली-यूपी में गर्मी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ मध्य भारत से लेकर ओडिशा-पश्चिम बंगाल और नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में बारिश हो रही है. वेदर रिपोर्ट (Weather Report) में इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम शुष्क है. दोपहर के वक्त तेज धूप हो रही है. दिन के वक्त गर्मी काफी बढ़ जा रही है. धूप में थोड़ी देर भी खड़े होना मुश्किल हो जाता है. हालांकि, जिन इलाकों में बारिश हो रही है, वहां गर्मी कम हो रही है. उत्तर से लेकर दक्षिण और पश्चिम से पूर्व तक आज भारत में मौसम कैसा रहने वाला है, आइए इसके बारे में जानते हैं.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में बिहार, सब हिमालयन पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पश्चिम असम में हल्की से मीडियम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, कोस्टल ओडिशा, झारखंड और आंध्र प्रदेश के नॉर्थ कोस्ट पर हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में चढ़ा पारा, मध्य टू पूर्वी भारत में बारिश की वापसी, चेक करें मौसम का अपडेट

कब होगी बर्फबारी?

पूर्वानुमान है कि 21 मार्च से पश्चिमी हिमालयी इलाके में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो सकती है. यह सिलसिला आने वाली 23 मार्च तक जारी रह सकता है. बर्फबारी से पहाड़ों पर मौसम खुशनुमा हो सकता है. टूरिस्ट को ये पसंद आएगा और होटलों में बुकिंग बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- लौट आई बारिश! गरज, बिजली और तेज हवाएं भी सताएंगी, जानें अपने इलाके का मौसम का अपडेट

पिछले 24 घंटे में कहां हुई बारिश?

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसके साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई. गरज के साथ बिजली भी गिरी और अलग-अलग जगहों पर ओले गिरे. वहीं, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, दक्षिणपूर्व मध्य प्रदेश, सिक्किम और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसके अलावा, आंध्र प्रदेश, बिहार, असम, तेलंगाना, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हुई.

ये भी पढ़ें- बढ़ती गर्मी के बीच बारिश का यू टर्न! अगले 4 दिन में होगी झमाझम बरसात, मौसम का अलर्ट

बारिश से गिरा पारा

बारिश की वजह से कई जगहों पर तापमान भी गिरा. पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी बिहार, सिक्किम, साउथ-ईस्ट मध्य प्रदेश और विदर्भ के कई इलाकों में दिन और रात के तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली.

Trending news