close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली एनसीआर में आज उमस भरी सुबह, इन इलाकों में देर शाम होगी बारिश

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, मॉनसून की टर्फ लाइन हिमालय की तराई में थी जिसके चलते प्रदेश के मध्य भाग में अच्छी बारिश रिकॉर्ड हुई.

दिल्ली एनसीआर में आज उमस भरी सुबह, इन इलाकों में देर शाम होगी बारिश
मौसम वैज्ञानिकों ने शाम तक शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती हैं.

नई दिल्ली: सप्ताह की शुरुआत में दिल्लीवालों को बेशक गर्मी से राहत मिल गई हो, लेकिन सप्ताह के अंत में एक बार फिर दिल्ली में पारा चढ़ने लगा है. शनिवार को दिल्लीवासियों को उसम भरी सुबह का सामना करना पड़ा. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव में आज पूरा दिन ऐसे ही मौसम रहने के आसार हैं. 

शाम तक कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश
मौसम वैज्ञानिकों ने शाम तक शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती हैं. हल्की बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी और उष्म से राहत मिलेगी. मॉनसून की सुस्ती ने उत्तर प्रदेश की राजधानी और उसके आस-पास क्षेत्रों में गर्मी और उमस को बढ़ा दिया है. शुक्रवार को आसमान साफ है और तेज धूप निकली है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग के अनुसार, 22 जुलाई से पहले प्रदेश में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं. अभी यहां पर उमस और गर्मी लोगों को सताती रहेगी. प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, मॉनसून की टर्फ लाइन हिमालय की तराई में थी जिसके चलते प्रदेश के मध्य भाग में अच्छी बारिश रिकॉर्ड हुई. टर्फ लाइन के दक्षिण की ओर रुख करने के कारण उत्तरी क्षेत्र में सूखे जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. शुक्रवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 27 डिग्री, इलाहाबाद का भी 27 डिग्री, वाराणसी का 28 डिग्री सेल्सियस है. 

क्या रहेगा देश के बाकि हिस्सों का हाल
देश के बाकी हिस्सों में देखा जाए तो केरल और कर्नाटक में बेहद तेज बारिश की संभावना है वहीं विदर्भ, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मराठावाड, तटीय आंध्र-प्रदेश, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, और तमिलनाडु में तेज बारिश देखने को मिल सकती है.