Assembly Election: TMC आज जारी कर सकती है 294 उम्मीदवारों की सूची, BJP की लिस्ट भी हुई फाइनल
Advertisement
trendingNow1860025

Assembly Election: TMC आज जारी कर सकती है 294 उम्मीदवारों की सूची, BJP की लिस्ट भी हुई फाइनल

पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक गुरुवार को हुई और उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया. पार्टी आज या कल असम और बंगाल में पहले दो चरण के चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है.

शुवेंदु अधिकारी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, अभी तय नहीं हुआ है.

नई दिल्ली: विधान सभा चुनावों (Assembly Election 2021) को लेकर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई और उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. पार्टी असम और बंगाल में पहले दो चरण के चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा आज (5 मार्च) या कल कर सकती है. गुरुवार देर रात तक चली बैठक के बाद फैसला किया गया कि अब सीईसी को कोई बैठक नहीं होगी, जबकि पहले 5 मार्च को भी एक बैठक होनी थी.

बैठक में 2 चरण के उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा

केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के बाद बीजेपी के बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने बताया, 'बैठक में पहले दो चरण में होने वाले चुनाव के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. नामों को अंतिम रूप देकर इसकी घोषणा की जाएगी.' वहीं बैठक के बाद बीजेपी (BJP) नेता मुकुल रॉय ने कहा, 'पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ें. इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.' बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ती हैं और उनके करीबी रहे शुवेंदु अधिकारी भी इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Mamata Banerjee एक साथ जारी करेंगी सभी 294 उम्मीदवारों के नाम, इन विधायकों का कटा टिकट

टीएमसी आज जारी करेगी 294 उम्मीदवारों की लिस्ट

तृणमूल कांग्रेस (TMC) पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए उम्मीदवारों की अपनी पूरी सूची आज (शुक्रवार) घोषित करेगी. टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) दोपहर दो बजे अपने कालीघाट आवास से 294 उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगी. इससे पहले 1 बजे पार्टी की चुनाव समिति की बैठक होगी. सूत्रों के अनुसार उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के बाद पार्टी अपना चुनावी घोषणापत्र (Election Manifesto) भी अगले सप्ताह के शुरुआत में जारी कर सकती है.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम (Assam) की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Trending news