Interesting Fact: इंटरव्यू में पूछा सवाल- रसगुल्ले को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? क्या आपके पास है जवाब
Advertisement
trendingNow1943758

Interesting Fact: इंटरव्यू में पूछा सवाल- रसगुल्ले को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? क्या आपके पास है जवाब

रसगुल्ला को कई लोगों को पसंद है. लेकिन ऐसे बहुत कम लोग होंगे जो ये जानते होंगे कि रसगुल्ले को अंग्रेजी में क्या कहते हैं. आइए जानते हैं क्या है इसका सही जवाब...  

Interesting Fact: इंटरव्यू में पूछा सवाल- रसगुल्ले को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? क्या आपके पास है जवाब

नई दिल्ली: कहने के लिए तो सभी मिठाइयां ही स्वादिष्ट होती हैं, लेकिन रसगुल्ले की बात ही अलग है. रसगुल्ला नाम सुनते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है. खासकर अगर आप बंगाली हैं तो फिर आपका रसगुल्ला प्रेम हर बात में छलक जाता है. ये एक ऐसी मिठाई है जिसे खाने में सबसे कम मेहनत करनी पड़ती है क्योंकि इसकी मिठास रसगुल्ला मुंह में डालते ही घुल जाती है. 

  1. इंटरव्यू में पूछा गया रसगुल्ले का अंग्रेजी नाम
  2. 99 प्रतिशत कैंडिडेट्स नहीं दे पाए जवाब
  3. क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब

रसगुल्ले को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

इस रसगुल्ले को अपना बनाने के लिए देश के दो राज्यों के बीच खूब खींचातानी भी हुई. पश्चिम बंगाल सरकार का कहना था कि रसगुल्ले का ईजाद उनके राज्य में हुआ, जबकि ओडिशा ने इसे अपना बताया था. आखिर में रसगुल्ला नाम पर एकाधिकार को लेकर ओडिशा के साथ लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पश्चिम बंगाल को ज्योग्राफिकल इंडिकेशन यानी जीआई टैग हासिल हुआ. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है या जानने की कोशिश की है कि जिस रसगुल्ले की मिठास के आप दीवाने हैं उसे अंग्रेजी में आखिरकार कहते क्या हैं?

ये भी पढ़े:- पश्चिम बंगाल को कब और कैसे मिला रसगुल्ले का GI टैग?

इस तरह मिला रसगुल्ले का अंग्रेजी नाम

रसगुल्ले का अंग्रेजी अनुवाद जानने के लिए हमने ऑक्सफोर्ड की डिक्शनरी चेक की, और उसके बाद गूगल ट्रांसलेट से भी रसगुल्ले का अंग्रेजी नाम जानना चाहा. जवाब में जो सामने आया वो दिलचस्प रहा. रिसर्च में पता चला कि यही सवाल कई बड़े इंटरव्यू में भी पूछा गया है, लेकिन अधिकतर कैंडिडेट्स को सही जवाब नहीं पता था. आपको जानकर हैरानी होगी कि रसगुल्ले को इंग्लिश में सिरप फील्ड रोल (Syrup Filled Roll) कहते हैं. ये बात अलग है कि आज भी गूगल पर रसगुल्ले को (Rasgulla) ही बताया जाता है. लेकिन इसका सही नाम सिरप फील्ड रोल ही है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news