Qamar Mohsin Shaikh: कराची की कमर शेख कैसे बनीं पीएम मोदी की बहन? रक्षाबंधन पर दिल्ली आने वाली हैं
Advertisement
trendingNow12379507

Qamar Mohsin Shaikh: कराची की कमर शेख कैसे बनीं पीएम मोदी की बहन? रक्षाबंधन पर दिल्ली आने वाली हैं

Raksha Bandhan 2024: कमर मोहसिन शेख पाकिस्तान (PM Modi Pakistani Sister) से ताल्लुक रखने वाली वो महिला जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. वह शादी के बाद से भारत में ही रहती हैं और हर साल राखी पर कहीं भी हों पीएम के पास जरूर पहुंचती हैं. 

Qamar Mohsin Shaikh: कराची की कमर शेख कैसे बनीं पीएम मोदी की बहन? रक्षाबंधन पर दिल्ली आने वाली हैं

रक्षाबंधन का पावन त्योहार अब कुछ ही दिन दूर है. पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाली और फिलहाल अहमदाबाद में रह रहीं कमर शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बार भी राखी बांधेंगी. कमर शेख 30 साल से नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र और खुशहाली की दुआ के साथ राखी बांधती आ रही हैं. हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी धर्म बहन रक्षा सूत्र बांधेंगी. उन्होंने बताया है कि वह दिल्ली जाने वाली हैं. 

रक्षाबंधन के दिन ही कमर मोहसिन शेख अपने भाई पीएम मोदी को राखी बांधेंगी. इस पाकिस्तानी बहना ने प्रधानमंत्री के लिए खुद जरदोशी वर्क वाली राखी तैयार की है. 

भाई के लिए खुद बनाती हैं राखी

कमर शेख ने कहा, 'मैं खुद राखी बनाता हूं, जब तक मुझे पसंद नहीं आती, मैं राखी बनाती रहती हूं. फिर मैं फाइनल करती हूं. जो व्यक्ति पूरे देश को संभाल रहा है, अगर यह राखी मेरे भाई के हाथ पर बंधे तो मुझे खुशी होगी.' उन्होंने पूरी प्रक्रिया भी बताई. शेख ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार आने से पहले वह पीएम (ऑफिस) को मेल करती हैं, उसके बाद उन्हें पुष्टि मिलती है, उसके बाद वह दिल्ली जाती हैं.

पढ़ें: रक्षाबंधन पर कई सालों बाद बना ऐसा अद्भुत संयोग

शेख ने कहा कि हम एक-दूसरे को 30 साल से जानते हैं. मैं अपने भाई से पहली बार दिल्ली में मिली थी. पहली बार उन्होंने मुझे बहन कहकर संबोधित किया था. मेरा कोई सगा भाई-बहन नहीं है तो जिस भाव से उन्होंने मुझे बहन कहा, वह मुझे छू गया. उस समय मैंने अपनी पहली राखी बांधी थी. उसके बाद वह अलग-अलग राज्यों में जाते रहे, इसलिए नियमित राखी नहीं बन पाई. लेकिन जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री बने तो मैंने उन्हें राखी बांधी. तब से यह सिलसिला जारी है.

उन्होंने कहा कि यहां तक ​​कि जब मैं चुनाव से पहले हज के लिए गई थी, तब भी मैंने उनके दोबारा प्रधानमंत्री बनने के लिए प्रार्थना की थी.

30 साल पुराना नाता

कमर शेख पिछले 30 साल से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. कोरोना के कारण मोहसिन शेख खुद पीएम को राखी बांधने नहीं जा सकी थीं.

पाकिस्तान के कराची से कनेक्शन

मूल रूप से पाकिस्तान के कराची में जन्मी कमर मोहसिन शेख शादी के बाद भारत में आकर बस गईं, वह पिछले 42 साल से भारत में रह रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कमर मोहसिन शेख को धर्म बहन मानते हैं.

Trending news