close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ZEE जानकारी: पीएम मोदी ने बुद्धिजीवियों और पॉलिटिकल पंडितों को दी बड़ी सीख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये संदेश वाराणसी से दिया, जिसे भारत की सांस्कृतिक राजधानी कहा जाता है.

ZEE जानकारी: पीएम मोदी ने बुद्धिजीवियों और पॉलिटिकल पंडितों को दी बड़ी सीख

कुशल राजनेता की सबसे बड़ी पहचान है, सही मौके पर सही बात कहना. लोकसभा चुनाव में प्रचंड विजय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लुटियंस ज़ोन के पत्रकारों और खान मार्केट के बुद्धिजीवियों को आज एक बड़ा संदेश दिया. 2019 के जनादेश ने टुकड़े-टुकड़े गैंग के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं. ये देशविरोधी शक्तियां आजकल हार के बाद रुदन और आत्मचिंतन कर रही हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काफी महत्वपूर्ण संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि भारत बदल चुका है. देश के Political पंडितों और बुद्धिजीवियों को अब 21वीं सदी के हिसाब से सोचना होगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये संदेश वाराणसी से दिया, जिसे भारत की सांस्कृतिक राजधानी कहा जाता है. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. वर्ष 2014 से वाराणसी, बीजेपी के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का केंद्र बना हुआ है. प्रधानमंत्री ने इस बार यहां बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब 6 लाख 75 हज़ार वोट मिले और उनकी जीत का अंतर करीब 4 लाख 80 हजार वोट रहा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करने के लिए आज वाराणसी का दौरा किया. उन्होंने पहले कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और फिर काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा के लिए पहुंचे. काशी विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 7 किलोमीटर का सफर तय किया. बीजेपी ने इस मौके पर किसी Road Show का आयोजन नहीं किया था. लेकिन, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए काशी में हज़ारों-लाखों लोगों की भीड़ मौजूद थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक किया. 

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के गणमान्य लोगों, विशेष अतिथियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इसी दौरान प्रधानमंत्री ने टुकड़े-टुकड़े गैंग और खान मार्केट के पत्रकारों और बुद्धिजीवियों की वैचारिक समीक्षा की. प्रधानमंत्री के निशाने पर वो खास विचारधारा वाले लोग थे. जिनको आज़ादी के बाद सरकारों ने हर क्षेत्र में वरीयता दी. पीएम मोदी ने ऐसे लोगों को बड़ा संदेश दिया.

इन लोगों ने भारत के पूर्वजों की विरासत पर गर्व नहीं, शर्म का Propaganda चलाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इन लोगों पर एक वैचारिक चोट की और कहा कि उनकी सरकार भारत के सांस्कृतिक गौरव और आधुनिक विचारों का मिश्रण करके भविष्य के भारत का निर्माण करेगी. 

आपने देखा होगा कि चुनाव से पहले देश के कई प्रसिद्ध पत्रकार और बुद्धिजीवी ये कह रहे थे कि इस बार खंडित जनादेश आने वाला है. चुनाव के बाद त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति होगी. कई महान पत्रकारों ने तो बीजेपी को सिर्फ़ 150 सीटों तक सिमट जाने का अनुमान लगाया था. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बड़ी-बड़ी डिग्रियां रखने वाले इन बड़े-बड़े Political पंडितों के अनुमान Fail हो गए और जम़ीन से जुड़े आम लोगों के अनुमान सही साबित हुए.