नए भारत की आवाज बना ZEE NEWS: 1 करोड़ कॉल्स के लिए देश का अभिनंदन

 ZEE NEWS के नागरिकता अभियान ने इतिहास रच दिया है. नागरिकता कानून के समर्थन में ज़ी न्यूज़ ने जो MISSED CALL अभियान शुरू किया था, उन मिस्ड कॉल की संख्या अब 1 करोड़ के पार हो गई है.

नए भारत की आवाज बना ZEE NEWS: 1 करोड़ कॉल्स के लिए देश का अभिनंदन
ZEE NEWS इस समर्थन के लिए देश की जनता का अभिनंदन करता है...

नई दिल्ली: ZEE NEWS के नागरिकता अभियान ने इतिहास रच दिया है. नागरिकता कानून के समर्थन में ज़ी न्यूज़ ने जो MISSED CALL अभियान शुरू किया था, उन मिस्ड कॉल की संख्या अब 1 करोड़ के पार हो गई है. 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' ने हमारे अभियान को अफ़वाह के धुंध से ढकने की बहुत कोशिश की. ZEE NEWS के खिलाफ सड़कों पर नारे भी लगाए. ट्विटर से लेकर फेसबुक पर ZEE NEWS के बारे में दुष्प्रचार किया लेकिन हम झुके नहीं. बढ़ते रहे और आज हम एक से एक करोड़ हो गए. इस समर्थन के लिए देश की जनता आपका अभिनंदन है.

इसलिए ZEE NEWS ने लिया अभियान का फैसला
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शनकारी सड़कों पर हिंसा फैला रहे थे. दिल्ली से लखनऊ और मेरठ से अहमदाबाद तक अफ़वाह की आग लगा रहे थे. सड़क से सोशल मीडिया तक देश की ऐसी तस्वीर बनाने की कोशिश की जा रही थी जैसे पूरा देश नागरिकता कानून के विरोध में है. तब अफ़वाह के खिलाफ ZEE NEWS ने एक अभियान शुरू करने का फैसला किया. अभियान के जरिये नागरिकता संशोधन कानून पर देश की सच्चाई दिखाने, अफ़वाह फैलाने वालों को बेनक़ाब करने, हिंसा का जवाब अहिंसा से देने, झूठ का जवाब सच से देने के लिए ZEE NEWS ने बीड़ा उठाया. आप जनता का हमें भरपूर समर्थन मिला. आपके समर्थन ने टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोगों को जवाब दे दिया है. 

इस अभियान में हमने लोगों से कहा था कि अगर आप नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हैं तो सिर्फ मिस्ड कॉल कीजिए और देश की जनता ने देशहित के मुद्दे पर. ZEE NEWS के इस अभियान को सिर्फ 7 दिनों में दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल सर्वे में बदल दिया. 
हमने 7834998998, 7836800500  नंबर पर भी मिस्ड कॉल करके नागरिकता कानून पर अपना समर्थन जाहिर करने का आव्हान किया था. यह दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल जनमत संग्रह बन गया है. 

ये भी देखें:

1 करोड़ लोगों की ताकत देखिए
दुनिया के 133 देशों की जनसंख्या 1 करोड़ से कम है. UAE, इजरायल, सिंगापुर,डेनमार्क, फिनलैंड की आबादी 1 करोड़ से भी कम है. न्यूज़ीलैंड की जनसंख्या 50 लाख से भी कम है. ग्रीस, पुर्तगाल, जॉर्डन, स्वीडन की जनसंख्या 1 करोड़ से कुछ ज्यादा है. JMM, कांग्रेस गठबंधन को 53 लाख वोट मिले हैं. भारत के 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की आबादी 1 करोड़ से कम है. 2019 में सऊदी अरब जाकर हज करने वाले लोगों की संख्या 24 लाख है. कुंभ मेले में एक दिन में 2 करोड़ श्रद्धालु मेले में शामिल होते हैं. कुंभ मेले की भव्यता को अंतरिक्ष से भी देखा जा सकता है.