close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुमारस्वामी को उम्मीद कांग्रेस के समर्थन से अगले चार साल चलेगी उनकी सरकार

राज्य सरकार के गठन का एक साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर एक संदेश में कुमारस्वामी ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने पर खुशी जताई.

कुमारस्वामी को उम्मीद कांग्रेस के समर्थन से अगले चार साल चलेगी उनकी सरकार
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कांग्रेस के साथ रिश्तों में आए तनाव के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि उनकी सरकार गठबंधन सहयोगी और अन्य की मदद से पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. 

राज्य सरकार के गठन का एक साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर एक संदेश में उन्होंने विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने पर खुशी जताई. इनमें फसल ऋण माफी जैसे किसान हितैषी उपाय भी शामिल हैं.

उन्होंने कहा, 'मैं राज्य के लोगों, अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों, मेरे पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, के सी वेणुगोपाल (कांग्रेस महासचिव), सिद्धरमैया (कांग्रेस विधायकदल के नेता) और सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों का शुक्रिया अदा करता हूं.' जद(एस) नेता ने कहा, 'आपके समर्थन और आशीर्वाद से यह सरकार अगले चार साल चले.'

'शुक्रवार सुबह तक मुख्यमंत्री रहेंगे कुमारस्वामी'
इससे पहले  केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में कांग्रेस..जेडीएस गठबंधन सरकार गिर जाएगी और एच. डी. कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा. 

उन्होंने कहा,‘कुमारस्वामी कल शाम तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहेंगे. कल शाम या अगले दिन सुबह तक, क्योंकि यदि रात में उन्हें नींद नहीं आए...इसलिए परसों सुबह कुमारस्वामी शत प्रतिशत पद से हट जाएंगे.’ बीजेपी नेता ने कहा,‘नई सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा.’