Best Cafes in Jaipur: जयपुर के ये कैफे हैं बेस्ट, जहां मिलेंगे बेहतरीन फूड और सुंदर नजारे
Advertisement

Best Cafes in Jaipur: जयपुर के ये कैफे हैं बेस्ट, जहां मिलेंगे बेहतरीन फूड और सुंदर नजारे

चाहे बात कैफे की छत से हवा महल को निहारने की हो या फिर जयपुर की रंगत को आंखों में उतारने की, कैफे इसके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. हालांकि, कई पर्यटक इस तलाश में रहते हैं कि उन्हें कोई बताए कि कौन सा कैफे सबसे बेहतर है?

 

Best Cafes in Jaipur: जयपुर के ये कैफे हैं बेस्ट, जहां मिलेंगे बेहतरीन फूड और सुंदर नजारे

जयपुर घूमने के शौकीन लोगों के लिए पसंदीदा जगहों में शुमार रहता है. वहां के खानपान, रहन-सहन और संस्कृति लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. अब यहां आने वाले पर्यटक जयपुर के कैफे के भी दीवाने हो चुके हैं, फिर चाहे बात कैफे की छत से हवा महल को निहारने की हो या फिर शहर की रंगत को आंखों में उतारने की. हालांकि, कई पर्यटक इस तलाश में रहते हैं कि उन्हें कोई बताए कि कौन सा कैफे सबसे बेहतर है?

जयपुर का असिलाह कैफे (Asilah Jaipur) अपनी खूबसूरती और आस-पास के नजारों के लिए काफी मशहूर है. पहाड़ से घिरे इस कैफे में बैठकर आप सुंदर नजारों का आनंद ले सकते हैं. इस कैफे में इटालियन, चाइनिज, इंडियन और फास्ट फूड का आनंद ले सकते हैं. अपनी बनावट और जगह के लिए ये कैफे युवाओं ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोगों में काफी पसंद किया जाता है.

जयपुर के पृथ्वीराज रोड पर मौजूद टपरी सेंट्रल (Tapri Central) लोगों में काफी लोकप्रिय है. झोपड़ी जैसी बनावट लोगों को आकर्षित करती है. यहां की तड़का मैगी, दाल पकवान, वड़ा पाव और मसाला चाय लोगों के बीच काफी पॉपुलर है.

क्यूरियस लाइफ कॉफी रोस्टर्स (Curious Life Coffee Roasters) जयपुर में काफी पसंद किया जाने वाला कैफे है. ये शहर के युद्धिष्ठीर मार्ग पर स्थित है. इस कैफे में वियतनामीज कोल्ड ब्रू कॉफी, ब्रूशेटा और ब्रुक्सिए काफी पॉपुलर है.

जयपुर के बार पैलेडियो (Bar Palladio) कैफे का इंटीरियर किसी महल से कम नहीं है. इसकी डिजाइनिंग लोगों का मन मोह लेती है. नारायण सिंह रोड पर मौजूद इस कैफे में लोग अपनी शाम बेहतरीन कर सकते हैं.

जयपुर का अनोखी कैफे (Anokhi Cafe) केके स्क्वायर में मौजूद है. इस कैफे में आप सुबह के 10 बजे से शाम के साढ़े सात बजे तक आनंद ले सकते हैं. यहां का कॉफी केक, सैलेड, जूस और तमाम चीजें काफी मशहूर हैं. इसकी अंदर से बनावट काफी अलग है.

विंड व्यू कैफे जयपुर के हवामहल के ठीक सामने मौजूद है. इसकी छत से आप हवा महल का दीदार कर सकते हैं. रंग बिहारी मंदिर के थर्ड फ्लोर पर मौजूद इस कैफे में आप मशहूर मसाला चाय का आनंद ले सकते हैं. ये कैफे सुबह के 8 बजे से रात के 10 बजे तक खुला रहता है.

 

Trending news