नयी अलमारी खरीदने की जरूरत नहीं, दिवाली से पहले ऐसे बदलें पुराने कबर्ड का लुक, हर कोई करेगा तारीफ
Advertisement
trendingNow12474101

नयी अलमारी खरीदने की जरूरत नहीं, दिवाली से पहले ऐसे बदलें पुराने कबर्ड का लुक, हर कोई करेगा तारीफ


Old Cupboard Makeover Tips: पुराने फर्नीचर को नया लुक देने के लिए क्रिएटिव सोचना जरूरी है. ऐसे में यदि आपके घर में रखी अलमारी कबाड़ नजर आने लगी है, तो इसे कम पैसे में नया बनाने के लिए ये आइडियाज काम आ सकते हैं.

नयी अलमारी खरीदने की जरूरत नहीं, दिवाली से पहले ऐसे बदलें पुराने कबर्ड का लुक, हर कोई करेगा तारीफ

दिवाली की साफ-सफाई में घर से पूरा कबाड़ हटा दिया जाता है. लेकिन पुराने फर्नीचर को बदलने के लिए मोटे पैसे की जरूरत होती है. खासतौर पर अलमारी एक ऐसा फर्नीचर है जो बहुत यूज होता है लेकिन कोई इस पर बार-बार पैसे खर्च करना नहीं चाहता है.  

ऐसे में यदि आपकी पुरानी अलमारी घर के इंटीरियर का लुक बिगाड़ रही है, तो यहां बताए गए आइडियाज की मदद से आप इसका कायापलट कर सकते हैं. ये टिप्स आपके हजारों रुपए बचा देंगे, साथ ही आप अगले कई सालों तक अलमारी खरीदने के टेंशन से फ्री भी हो जाएंगे.

शाइन पेंट करें 

कलर पुरानी अलमारी को नया बनाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है. इसके लिए आप मेटालिक, पेस्टल या फिर गहरे रंग के विकल्प चुन सकते हैं. इतना ही नहीं  आप डिजाइन में टेम्पलेट्स का भी उपयोग कर सकते हैं, जिससे अलमारी पर खूबसूरत पैटर्न बन सके. 

विंटेज लुक

विंटेज लुक हमेशा ट्रेंड में रहता है. यदि आप थोड़ी मेहनत करके अलमारी के हैंडल को पुराने डिजाइन वाले नॉब लगा दें तो इससे कबर्ड बहुत यूनिक लगने लगेगा. इसके अलावा, अलमारी पर फिक्शन और स्टैम्प्स जैसे प्रिंटेड पेपर लगाकर इसे और भी आकर्षक बना सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें- दिवाली से पहले सीख लें, यूज्ड टी बैग से सफाई का ये ट्रिक, किचन के चिपचिपे सामानों को चमकाना हो जाएगा आसान

 

आर्टवर्क और स्टिकर्स

अगर आप कलाकार हैं या कला में रुचि रखते हैं, तो आप अपने अलमारी पर खुद का आर्टवर्क बना सकते हैं. इसके अलावा, बाजार में उपलब्ध स्टिकर्स का उपयोग करके भी आप अलमारी को सजाने का काम कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- फर्नीचर पर बने छोटे छेद हैं दीमक का घर, कबाड़ बनने से पहले इन 5 सस्ती चीजों से बचा लें हजारों का सामान

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 
 

 

Trending news