Christmas Day 2020: कोरोना के बीच घर पर ऐसे मनाएं क्रिसमस का त्योहार, यादगार बन जाएगी शाम
Advertisement
trendingNow1814469

Christmas Day 2020: कोरोना के बीच घर पर ऐसे मनाएं क्रिसमस का त्योहार, यादगार बन जाएगी शाम

कोरोना महामारी (Christmas Day 2020) के बीच आज दुनिया भर में क्रिसमस डे (Christmas Day 2020) मनाया जा रहा है. इस साल क्रिसमस के त्योहार (Christmas) पर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. अपनी व अपने करीबियों की सेहत का ध्यान रखते हुए घर पर ही हंसी-खुशी इस दिन को यादगार बनाएं.

 

घर पर ऐसे मनाएं क्रिसमस

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) ने इस साल के सभी त्योहारों के जश्न पर ग्रहण लगा दिया है. हालांकि बावजूद इसके तमाम त्योहारों को लोगों ने यादगार बनाने की कोशिश की है. आज दुनिया भर में क्रिसमस डे (Christmas Day 2020) मनाया जा रहा है. ऐसे में सभी को अपने और अपने करीबियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसे एंजॉय करना जरूरी है. जानिए घर पर ही क्रिसमस मनाने के तरीके (Christmas Celebration At Home).

  1. कोरोना संक्रमण की वजह से घर पर ही मनाएं क्रिसमस
  2. शाम को यादगार बनाने के लिए गेम्स प्लान कर सकते हैं
  3. थीम पार्टी से बढ़ेगा क्रिसमस का क्रेस

घर पर यादगार बनाएं क्रिसमस का त्योहार

इसमें कोई शक नहीं है कि त्योहार का असली मजा अपनों के साथ ही आता है. कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते कुछ लोग नाइट कर्फ्यु की वजह से तो कुछ खुद ही बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद आपको परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आप घर पर भी धूमधाम से हंसी-खुशी के त्योहार क्रिसमस (Christmas) का जश्न मना सकते हैं. अपनी खुशियों में अपने करीबियों को शामिल कर इस शाम को हमेशा के लिए यादगार बना लें.

क्रिसमस पार्टी के लिए आप रेड और व्हाइट की थीम (Christmas Theme) रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Christmas 2020: क्यों मनाते हैं Christmas? पढ़िए प्रभु यीशु के जन्म की कहानी

ऐसे सजाएं क्रिसमस ट्री

क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas Celebration) में सबसे ज्यादा क्रेज घर और क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) की सजावट का होता है. लेकिन कोरोना को देखते हुए इस बार बाहर के क्रिसमस ट्री की डेकोरेशन देखने के बजाय उसे घर पर ही सजा लें. अगर आप क्रिसमस ट्री खरीद नहीं पाए हैं तो घर के आंगन या बगीचे में लगे किसी भी पेड़ को ट्रिम करें. फिर उस पर रंगबिरंगी लाइट्स लगाएं.

उस पर गिफ्ट्स, टॉफी और चॉकलेट लटकाएं. इस मौके को ज्यादा एंजॉय करने के लिए आप क्रिसमस रंगोली भी बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें- घर पर इन टिप्स से करें अपना Christmas Makeup, हर नजर आप पर ही ठहर जाएगी

गेम्स से बांधें समां

जब भी हमें परिजनों या दोस्तों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलता है तो गेम्स (Games) की भूमिका बढ़ जाती है. आज की शाम के लिए कुछ खास गेम्स प्लान कर लें. इससे होस्ट (Host) के साथ ही गेस्ट्स (Guests) भी जमकर एंजॉय कर सकेंगे. आप जीतने वाले के लिए आकर्षक उपहार (Gifts) भी तैयार रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Christmas 2020: जानिए Jesus Christ से जुड़ी सभी धार्मिक मान्यताएं

तैयार रखें अपना मेन्यू

पार्टी को अच्छी तरह से एंजॉय करने के लिए खाने-पीने की चीजें पहले से तैयार कर लें ताकि एंजॉयमेंट के वक्त किसी को काम में न जुटना पड़े. आप चाहें तो गेम्स खेलने के बजाय कोई बढ़िया सी मूवी या सीरीज देखने का प्लान भी बना सकते हैं. शाम के समय म्यूजिक और डांस की व्यवस्था जरूर रखें. क्रिसमस हाउस पार्टी के बाद सभी लोगों को गिफ्ट देना न भूलें.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news