बारिश के कारण नहीं सुखा पा रहे ठीक से कपड़ें, ये उपाय आपका काम कर देंगे आसान
Advertisement
trendingNow12364019

बारिश के कारण नहीं सुखा पा रहे ठीक से कपड़ें, ये उपाय आपका काम कर देंगे आसान

Monsoon Hacks: इन टिप्स को फॉलो करके आप बारिश के मौसम में भी आसानी से अपने कपड़े सुखा सकते हैं.

बारिश के कारण नहीं सुखा पा रहे ठीक से कपड़ें, ये उपाय आपका काम कर देंगे आसान

बारिश का मौसम आते ही कपड़े सुखाना एक बड़ी चुनौती बन जाता है नमी की वजह से कपड़े जल्दी नहीं सूखते और कई बार तो बदबूदार भी हो जाते हैं. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, यहां कुछ टिप्स हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपने कपड़े सुखा सकते हैं-

घर के अंदर कपड़े सुखाने के उपाय

अगर धूप नहीं निकल रही है तो आप घर के अंदर भी कपड़े सुखा सकते हैं. इसके लिए, कपड़ों को अच्छी तरह से निचोड़ कर, एक साफ तौलिए पर फैला दें. इसके बाद, कपड़ों को पंखे के सामने लटका दें. अगर आपके पास जगह हो तो, कपड़ों को एक रैक पर लटकाना भी एक अच्छा विकल्प है.

ड्रायर का सही इस्तेमाल

अगर आपके पास कपड़े सुखाने का ड्रायर है तो उसका सही इस्तेमाल करें. ड्रायर का तापमान अधिक न रखें, क्योंकि इससे कपड़ों को नुकसान पहुंच सकता है. इसके अलावा, कपड़ों को ड्रायर में डालने से पहले उन्हें अच्छी तरह से हिलाएं ताकि पानी निकल जाए.

कपड़ों को सही तरीके से धोएं

कपड़ों को धोते समय भी ध्यान रखें कि वे जल्दी सूख सकें. कपड़ों पर ज्यादा डिटर्जेंट का इस्तेमाल न करें और अच्छी तरह से पानी में खंगाले और निचोड़ें. इससे कपड़ों में साबुन के अवशेष नहीं रहेंगे और वे जल्दी सूखेंगे.

इसे भी पढ़ें- सूखने के बाद कपड़ों में रह जाते हैं डिटर्जेंट के धब्बे, सफेद दागों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये ट्रिक्स

 

कपड़ों को सही जगह पर सुखाएं

कपड़ों को सुखाने के लिए ऐसी जगह चुनें जहां हवा का अच्छा प्रवाह हो. अगर आप घर के अंदर सुखा रहे हैं तो खिड़कियां खोल दें ताकि हवा आती रहे.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

Trending news