खट्टा हो गया है पनीर? घबराइए नहीं, इस एक ट्रिक से करें ठीक
Advertisement
trendingNow12309481

खट्टा हो गया है पनीर? घबराइए नहीं, इस एक ट्रिक से करें ठीक

How To Keep Paneer Fresh: अगली बार जब आपका पनीर खट्टा हो जाए, तो घबराइए नहीं. यहां हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक बता रहे हैं जिसकी मदद से आप दोबारा पनीर के टेस्ट को ठीक कर सकते हैं.

खट्टा हो गया है पनीर? घबराइए नहीं, इस एक ट्रिक से करें ठीक

गर्मी के मौसम में खाने की चीजें जल्दी खराब हो जाती हैं, जिनमें पनीर भी शामिल है. अगर आपने पनीर खरीदा है और कुछ दिनों बाद उसे खट्टा पाया है, तो घबराइए नहीं. आज हम आपको ऐसी ही एक ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप खट्टे पनीर को ठीक कर सकते हैं.

पनीर का खट्टापन दूर करने का तरीका

यह ट्रिक है नींबू पानी का इस्तेमाल. जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना. नींबू पानी की मदद से आप खट्टे पनीर का स्वाद वापस ला सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- नींबू के छिलके को न करें कचरे में फेंकने की भूल, ऐसे यूज करके चमका सकते हैं अपना किचन

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले, एक बर्तन में पानी उबाल लें. पानी में नमक और नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें, अब, इस पानी में खट्टा पनीर डालकर 5 मिनट तक उबालें. 5 मिनट बाद, गैस बंद कर दें और पनीर को पानी में ही ठंडा होने दें. जब पनीर ठंडा हो जाए, तो उसे पानी से निकालकर एक साफ कपड़े में लपेट लें. कुछ घंटों के बाद, जब पनीर का अतिरिक्त पानी निकल जाए, तो यह इस्तेमाल के लिए तैयार है.

याद रखें ये बातें

आप चाहें तो उबालने वाले पानी में थोड़ा सा सिरका भी मिला सकते हैं. यदि पनीर बहुत अधिक खट्टा है, तो आप उसे 10 मिनट तक भी उबाल सकते हैं. ठंडा होने के बाद, पनीर को फ्रिज में रखकर 2-3 दिन तक स्टोर किया जा सकता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Trending news