आज ही छोड़ दें ये 4 आदतें, वरना अपनी सहेल‍ियों के सामने द‍िखने लगेंगी बूढ़ी
Advertisement
trendingNow12334804

आज ही छोड़ दें ये 4 आदतें, वरना अपनी सहेल‍ियों के सामने द‍िखने लगेंगी बूढ़ी

Beauty Tips: बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर द‍िखना स्‍वभाव‍िक है. लेक‍िन कुछ गलत‍ियों के कारण उम्र की न‍िशान‍ियां चेहरे पर जल्‍दी द‍िखने लगती हैं. ऐसे में अगर आप अपनी सहेल‍ियों के बीच हमेशा यंग और ब्‍यूटीफुल द‍िखते रहना चाहती हैं तो अपनी ये 4 आदतें आज ही बदल दें. ऐसा करने से आपकी उम्र थम जाएगी और आपकी त्‍वचा से आपकी उम्र का कोई पता नहीं लगा सकेगा.

आज ही छोड़ दें ये 4 आदतें, वरना अपनी सहेल‍ियों के सामने द‍िखने लगेंगी बूढ़ी

Beauty Tips:  कई चीजें हमारी त्वचा को बूढ़ा बनाती हैं. कुछ चीजों के बारे में आप कुछ नहीं कर सकतीं; जैसे कि प्राकृतिक उम्र बढ़ने की प्रक्रिया. लेकिन बहुत सी ऐसी गलतियां हैं, जिनकी वजह से आप समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियों और उम्र की दूसरी निशानियों को बुलावा दे देती हैं. 

समय के साथ, हम सभी के चेहरे पर झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं. हमारे चेहरे का अपनी युवावस्था की पूर्णता खोना स्वाभाविक है. देखते ही देखते हमारी त्वचा पतली और रूखी होने लगती है. ये परिवर्तन कब होते हैं? यह काफी हद तक हमारे जीन कंट्रोल करते हैं. लेकिन कुछ आदतों को बदलकर हम अपनी स्‍किन हेल्‍थ बेतर कर सकते हैं. आइये इस लेख में जान‍िये क‍ि कौन सी आदतों को बदलकर आप लंबे समय तक जवां और खूबसूरत द‍िख सकती हैं.   

खराब लाइफस्‍टाइल : 
अगर आपको स‍िगरेट और शराब पीने की आदत है और देर रात तक पार्टी करती हैं तो ये मान कर चलें क‍ि आपकी त्‍वचा समय से पहले बूढ़ी हो जाएगी. इसल‍िए खुद को जवां और खूबसूरत बनाकर रखना है तो आज ही स‍िगरेट, शराब और लेट नाइट पार्टी से तौबा करें. भरपूर नींद लें. 

कम पानी पीने की आदत :  
चेहरे पर हाइड्रेशन का सीधा असर द‍िखता है. अगर आप कम पानी पीती हैं तो इस आदत को तुरंत बदल लें. क्‍योंकि इस आदत के कारण आप जल्‍दी बूढ़ी द‍िखने लगेंगी. द‍िन में दो से तीन लीटर पानी जरूर प‍िएं. इससे त्‍वचा में नमी बनी रहेगी और चेहरा ख‍िलाख‍िला लगेगा. 

बैलेंस्‍ड डायट न लेना: 
कुछ स्‍टडी से पता चलता है कि भरपूर मात्रा में ताजे फल और सब्जियां खाने से त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से बचाने में मदद मिल सकती है. शोध अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि बहुत ज्‍यादा चीनी से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया तेज हो सकती है. इसल‍िए अगर आपको मीठा खाना पसंद है तो इस पर भी थोडा कंट्रोल करें. 

सनस्‍क्रीम ना भूलें : 
धूप में न‍िकलने से पहले अपने चेहरे पर सनस्‍क्रीम जरूर लगाएं. द‍िन में दो बार चेहरा धोएं. खासतौर से जब भी पसीना हो, उसके बाद अपना चेहरा जरूर धोएं. अपने स्‍क्रीन केयर में ये आदत जरूर रखें. 

Trending news