Juice In Empty Stomach: खाली पेट जूस पीने से बिगड़ जाएगी सेहत, जरूर रखें परहेज
Advertisement

Juice In Empty Stomach: खाली पेट जूस पीने से बिगड़ जाएगी सेहत, जरूर रखें परहेज

Juice In Empty Stomach: अगर आप भी खाली पेट जूस पीते हैं तो आपको बता दें कि इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है. जानने का प्रयास करते हैं कि खाली पेट जूस पीने के क्या-क्या नुकसान है.  

खाली पेट जूस पीने के नुकसान

Juice In Empty Stomach: ठंडे जूस का सेवन करने से आपके म्यूकस मेम्ब्रेन को नुकसान हो सकता है और इसकी वजह से आपको पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए बेहतर है कि आप सुबह उठते ही जूस पीने की आदत को बदल लें और कुछ खाने पीने के बाद जूस को अपनी डाइट में शामिल करें. इससे आपको भरपूर पोषण मिलेगा. दरअसल, सुबह खाली पेट ठंडा जूस तो बिल्कुल नहीं पीना चाहिए क्योंकि सुबह के समय में पेट और शरीर के ले गुनगुने पानी का सेवन फायदेमंद माना गया हैं.

इन फलों का जूस खाली पेट कतई न पिएं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह के समय में ज्यादा खट्टे फल जैसे संतरा, अंगूर और नींबू या मौसमी आदि का जूस पीने से बचना चाहिए.क्योंकि माना जाता है कि  खाली पेट इन फलों के जूस का सेवन करने से आपके पेट में एसिडिटी बढ़ सकती है.  क्योंकि इन फलों में साइट्रस की मात्रा होती है. हालांकि, यह सभी के लिए नुकसानदायक नहीं होता है.

जूस से दिन की होती है शुरुआत

शरीर को सेहतमंद बनाए रखने के लिए ताजे फलों का जूस पीना बहुत फायदेमंद माना जाता है, लेकिन बता दें कि इसके कुछ नुकसान भी हो सकते हैं. हालांकि, कहा जाता है कि जूस में शरीर के लिए जरूरी पोषक तत्व जैसे विटामिन, मिनरल्स होते हैं. यही वजह है कि अधिकतर लोग सुबह की शुरुआत जूस के साथ करते हैं.

(डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दवे या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.)

 

Trending news