शादी का लहंगा खरीदने जा रही हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां
Advertisement
trendingNow11023414

शादी का लहंगा खरीदने जा रही हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

शादियों का सीजन शुरू हो गया है, ऐसे में Bride अपनी कई तरह के सामान की शॉपिंग के साथ ही लहंगे की शॉपिंग को लेकर सबसे ज्यादा एक्साइटेड होती हैं. चलिए जानते हैं Bridal Lehenge की शॉपिंग के वक्त किन बातों का ध्यान रखें.

लहंगा खरीदते समय दुल्हन ना करें ये गलतियां (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : दुल्हन के लिए शादी में सबसे खास होता है शादी का जोड़ा यानी लहंगा. अपनी शादी को लेकर लड़कियां खूब सपने संजोती हैं लेकिन जब शादी की शॉपिंग का टाइम आता है तो सबसे ज्यादा कन्फ्यूज हो जाती हैं. ऐसे में आज हम बता रहे हैं कि शादी का लहंगा खरीदते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

  1. अपनी स्किन कलर के हिसाब से लहंगा चुने
  2. रिसर्च करना है बेहतर
  3. बॉडी टाइप का रखें ख्याल

रिसर्च करना है बेहतर

दुल्हन की ड्रेस तय करते समय दुल्हन के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है रिसर्च. ऐसी कई दुल्हनें हैं जो एक ड्रेस लेने से पहले रिसर्च नहीं करती और बाद में पछताती हैं. अपने मन में अपनी शादी की ड्रेस का फैसला करना और इंटरनेट पर उसी तरह से रिसर्च करना, आजकल के ट्रेंड को फॉलो करने से आप ट्रेंडी लहंगे का चयन कर पाएंगी.

अपनी स्किन कलर के हिसाब से लहंगा चुने

सबसे बड़ी गलतियों में से एक जो एक दुल्हन करती है, वह है स्किन के हिसाब से लहंगे के कलर का चयन न करना. शादी की ड्रेस खरीदते समय दुल्हन के लिए पहला कदम अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से ये जानना कि उन पर किस कलर का लहंगा अच्छा लगेगा. सभी ड्रेस कलर सभी प्रकार की स्किन से मेल नहीं खाते. उपयुक्त ड्रेस का रंग और शैली आपकी सुंदरता में चार चांद लगा सकता है. 

लहंगे के फैबरिक के बारे में जानें

कई दुल्हनें अपनी ब्राइडल ड्रेस के लिए फैबरिक पर ध्यान नहीं देती. जो कुछ हफ्तों तक भी नहीं टिकता है और आपको अपने सबसे अहम दिन पर असहज कर सकता है. इसमें रिसर्च बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है क्योंकि इससे आपके कई भ्रम टूटते हैं.

ये भी पढ़ें :- 30 सालों से नहीं कराया हेयर कट, अब बालों से ही ढक जाता है पूरा जिस्‍म

मौसम का रखें ख्याल

अपनी शादी या रिसेप्शन ड्रेस तय करते समय मौसम पर भी विचार किया जाना जरूरी है. जिस मौसम में शादी हो रही है, उस पर विशेष ध्यान दें, अगर सर्दियों के दौरान शादी हो रही है तो गहरे रंगों को ध्यान में रखा जाना चाहिए जबकि गर्मियों की शादियों के लिए हल्के रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए. शादी किस जगह हो रही है उस स्थान का भी खास ध्यान रखें.

बॉडी टाइप का रखें ख्याल

ज्यादातर दुल्हनें अपनी ड्रेस खरीदते समय अपने शरीर के स्ट्रक्चर पर विचार नहीं करती. ये जरूरी नहीं कि मॉडल पर अच्छा दिखने वाला लहंगा आप भी उतना ही जंचेगा. आप ऑनलाइन दिख रहे लहंगे के सेम लुक के बजाय उसे पहनकर देखें कि आप उसमें कैसी लग रही हैं. हमेशा कुछ चीजों को आजमाना जरूरी है या फिर अपने फैशन डिजाइनर या स्टाइलिस्ट से सलाह लें.
 
अल्ट्रेशन के लिए रखें समय

शादी की ड्रेस का पूरी तरह फिट दिखने के लिए लास्ट में कुछ बदलावों की आवश्यकता होती है. ऐसे में एक दिन एक्‍स्‍ट्रा रखें ताकि समय पर अल्ट्रेशन हो सके.

ध्यान रहे, शादी एक लाइफटाइम का मौका है. आप पहले से ही तैयारियां करके रखेंगे तो अपने इस पल को अच्छी तरह से एन्जॉय कर पाएंगी. 

ये भी पढ़ें :- सब्जियों के छिलकों को न फेंकें, अपने पौधों में इस तरह करें यूज

Trending news