Christmas 2022: क्रिसमस की पार्टी में चार-चांद लगा देगा प्लम केक, बेहद आसान है रेसिपी
Advertisement

Christmas 2022: क्रिसमस की पार्टी में चार-चांद लगा देगा प्लम केक, बेहद आसान है रेसिपी

Cake For Christmas: क्रिसमस के दिन केक खासतौर पर बनाया जाता है. इस बार बच्चों और महमानों को प्लम केक (Plum Cake) बनाकर खिलाएं. प्लम केक खाकर हर किसी का मन खुश हो जाएगा

प्लम केक रेसिपी

Plum Cake Recipe: क्रिसमस (Christmas) का त्योहार खाना, गिफ्ट और पार्टी का त्योहार है. केक (Cake) के बिना क्रिसमस की पार्टी अधूरी ही रहती है. पार्टी के बीच से केक बनाने के लिए लंबा वक्त निकाल पाना मुश्किल होता है. ऐसे में आप घर पर आसान सा प्लम केक (Plum Cake) बना सकते हैं. प्लम केक खाने में बड़ा टेस्टी लगता है. खासकर अगर आप बच्चों को खुश करना चाहते हैं तो प्लम केक बहुत अच्छा ऑप्शन है. इस केक को बनाना बेहद आसान है. प्लम केक थोड़ी ही देर में बनकर तैयार हो जाता है. आइए जानते हैं कि प्लम केक कैसे बनाया जाता है और इसे बनाने के लिए क्या-क्या सामान की जरुरत होती है. 

केक का सामान 

प्लम स्लाइस- 1/2 कप
मैदा- 1 कटोरी
चीनी-  1/2 कप
बटर- 1/2 कटोरी
बेकिंग सोडा- 1 चुटकी
लेमन जेस्ट- 1 चम्मच
अंडे- 3

प्लम केक रेसिपी

प्लम केक बनाने के लिए पहले बटर और चीनी को अच्छी तरह मिक्स करके घोल बना लें. इसमें मैदे को मिलाएं और फिर अच्छी तरह से मिक्स करें. अब 1 चुटकी बेकिंग सोडा मिलाएं.  किसी दूसरे बर्तन में फेंटे हुए अंडे और लेमन जेस्ट मिलाएं. इन दोनों को अच्छी तरह मिलाकर फेंट लें. एक पैन को गर्म करें और उसमें मैदे, बटर और चीनी का घोल फैला दें. इसके ऊपर प्लम स्लाइस डाल दें. ओवन को पहले से 325 डिग्री पर प्रीहीट करके रखें. कुछ देर तक केक पकने दें. बनने के बाद जब केक ठंडा हो जाए तो इसमें नट्स डालकर सजा दें. केक देखने में ही नहीं खाने में भी बेहद अच्छा लगता है. 

ये डिश भी करें ट्राई

प्लम केक के अलावा आप क्रिसमस रेसिपी बना सकते हैं. फ्रूट केक भी क्रिसमस के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. क्रिसमस कप केक, क्रिसमस मिन्स पाई, चॉकलेट जिंजरब्रेड कुकीज जैसी चीजें भी क्रिसमस पर ट्राई कर सकते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news