इन कारणों से आजकल की लड़कियां नहीं पसंद करती सास के साथ रहना
Advertisement
trendingNow12422668

इन कारणों से आजकल की लड़कियां नहीं पसंद करती सास के साथ रहना


Live in With In-laws: शादी के बाद हर लड़की को ससुराल जाना ही होता है. लेकिन कई बार कुछ चीजें इतनी खराब हो जाती है कि सास-ससुर के साथ एक छत के नीचे रहना मुश्किल हो जाता है. 

इन कारणों से आजकल की लड़कियां नहीं पसंद करती सास के साथ रहना

शादी के बाद ससुराल में एक नई जिंदगी की शुरुआत करना किसी भी लड़की के लिए आसान नहीं होता. नए परिवार में खुद को ढालना कई चुनौतियों से भरा होता है. 

समय के साथ हर चीजें बदल रही हैं. शादी के बाद एक लड़की के कई सपने होते हैं. वह अपनी गृहस्थी को खुद संभालने की चाहत रखती है. ऐसे में उसके लिए सास-ससुर के साथ रहना आसान नहीं होता है. खासकर जब वह खुले विचारों के ना हो. ऐसे में लड़कियां  

ससुराल में नहीं रहने के कारण

कपड़ों को लेकर टोकना

ससुराल में नए कपड़े पहनने को लेकर टिप्पणियां करना अक्सर नई बहू के लिए एक बड़ा मुद्दा बन सकता है. कई बार सास-ससुर इस बात का ध्यान नहीं रखते और मेहमानों के सामने भी कपड़ों को लेकर आलोचना कर देते हैं. 

दूसरे की बहू से तुलना करना

ससुराल में दूसरे की बहूओं से तुलना करना भी एक आम समस्या है. यह नई बहू के लिए निराशाजनक हो सकता है, क्योंकि हर व्यक्ति की अपनी विशेषताएं होती हैं. सास-ससुर को चाहिए कि यदि किसी काम में कोई समस्या है, तो उसे प्यार और समझ के साथ बहू को बताए.

घर की बातें छुपाना

कहा जाता है कि शादी के बाद लड़की का घर उसका ससुराल ही होता है. लेकिन उसे वहां भी पराया महसूस कराया जाता है. घर की महत्वपूर्ण बातें छुपाना या झूठ बोलना इस एहसास को और भी बढ़ाता है. 

इसे भी पढ़ें- इन चीजों को साथ में करने से मजबूत होता है पति-पत्नी का रिश्ता, रिश्ते में आ रही दूरी तो तुरंत कर लें ट्राई

 

अलग-थलग महसूस करवाना

शादी के बाद नए माहौल में घुलने-मिलने में समय लगता है, और इस दौरान इमोशनल सपोर्ट की बहुत जरूरत होती है. ऐसे में जब लड़की को ससुराल में प्यार सम्मान नहीं मिलता है तो वह उस परिवार को अपना नहीं पाती है.

हर समय नजर रखना

हर व्यक्ति को प्राइवेसी चाहिए होती है. लेकिन भारतीय घरों में इसको लेकर आज भी जागरूकता की कमी है. ससुराल में रहने पर ज्यादातर लड़कियां यह महसूस करती हैं, कि वह हर समय किसी की निगरानी में रह रही है. 

Trending news