White Teeth: किचन में रखी 5 रुपये की चीज से तुरंत दूर होगा दांतों का पीलापन, मोती की तरह लगेंगे चमकने
topStories1hindi1459277

White Teeth: किचन में रखी 5 रुपये की चीज से तुरंत दूर होगा दांतों का पीलापन, मोती की तरह लगेंगे चमकने

Baking soda for white teeth: आजकल लोगों में दांतों का पीलापन आम बात हो चुकी है. अगर कई तरह के पेस्ट इस्तेमाल करने के बाद भी दांतों का पीलापन नहीं जा रहा है तो यहां बताए जा रहे घरेलू नुस्खे को आजमा कर जरूर देखें.

White Teeth: किचन में रखी 5 रुपये की चीज से तुरंत दूर होगा दांतों का पीलापन, मोती की तरह लगेंगे चमकने

Yellow teeth cleaning: मौजूदा दौर में अधिकतर लोगों में दांतों का पीलापन और पायरिया एक आम बात हो चुकी है. इस कंडीशन में दांतों के ऊपर एक पीली परत जम जाती है. दांतों का यह पीलापन आपके मुस्कुराहट की खूबसूरती को कम करता है. अगर आप अपनी मुस्कुराहट की खूबसूरती को बरकरार रखना चाहते हैं तो किचन में रखी कुछ चीजें आपकी मदद कर सकती हैं. ये घरेलू नुस्खे आपके दांतों को मोती की तरह चमका देंगे.

ऐसे दूर होगा दांतों का पीलापन

1. किचन में रखा बेकिंग सोडा आपके दातों को चमकाने में मदद कर सकता है. आपको करना बस इतना है कि एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेना है. इस पेस्ट को ब्रश की मदद से दांतों पर रगड़ना है. इससे आपके दांत मोती की तरह चमकने लगेगें. आपको बता दें कि यह आपके मुंह की बदबू को भी दूर करेगा और पायरिया की दिक्कत भी दूर कर देगा.

2. अगर आपको बेकिंग सोडा का स्वाद पसंद नहीं है तो आप हर्बल पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. नीम, तुलसी और बेकिंग सोडा पाउडर को बराबर मात्रा में मिलाकर इसे तैयार किया जा सकता हैं. इसमें आप 1 या 2 लौंग भी पीसकर मिला सकते हैं. इसे ब्रश की मदद से दांतों पर रगड़ें. ऐसा करने से दांतों के पीलेपन से छुटकारा मिलेगा.

3. यह नुस्खा बहुत कम लोग जानते हैं. आजकल बाजारों में संतरे की भरमार है. संतरा खाने के बाद इसका छिलका आमतौर पर लोग फेंक देते हैं लेकिन इस छिलके को लेकर दांतों पर रगड़ने से दांतों की चमक वापस आ जाती है. यह मुंह की बदबू की दिक्कत को भी दूर करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news