Kiss Day 2019: पार्टनर को किस करने से पहले जान लें ये बात, वरना...

आजकल के प्रेमी-प्रेमिका एकदूसरे को होंठ, गाल, गले और हाथों पर किस करके प्यार को दर्शाते हैं.

Kiss Day 2019: पार्टनर को किस करने से पहले जान लें ये बात, वरना...
आप जिस शख्स से प्यार करते हैं और अगर वो आपको किस करता है तो इससे आपके शरीर के दर्द से छुटकारा पाने में काफी मदद मिलती है.

नई दिल्लीः वैलेंटाइन्स वीक को खत्म होने में महज दो दिन बचे हुए हैं. आज किस डे और फिर कल यानि की 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे मनाने के बाद प्यार का यह सप्ताह खत्म हो जाएगा. अपने प्रेमी को कि किस करके प्यार को दर्शाना एक अलग एहसास को जोड़ता है. आजकल के प्रेमी-प्रेमिका एकदूसरे को होंठ, गाल, गले और हाथों पर किस करके प्यार को दर्शाते हैं.  लेकिन आफ जानते हैं होंठों पर किस करना आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. वैसे तो कुछ लोग आज भी होंठ पर किस को लेकर भड़क जाते है. लेकिन आपको बता दे कि होठों पर किस करने के भी अपने ही फायदे है. 

स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद
जो लविंग पार्टनर्स अक्सर होठों पर किस करते रहते हैं तो उनका स्वास्थ्य अन्य लोगों के मुकाबले सही रहता है. होंठ पर किस करने से चेहरे और दिल की मांसपेशियों में खिंचाव आता है. खिंचाव आने के कारण चेहरे पर ग्लो आता है और दिल भी स्वस्थ रहता है. कुछ वक्त पहले आई एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि होठों पर किस करने वाले पार्टनर्स अन्य के मुकाबले ज्यादा खुश रहते हैं. 

स्किन बनती है ग्लोइंग
जो कपल्स होंठो पर किस करना पसंद करत हैं उनकी स्किन ग्लोइंग होती है. किस करने से चेहरे की 30 मांसपेशियों में तनाव पैदा होता है. जिससे चेहरे की एक्सरसाइज भी हो जाती है. और उनके चेहरे पर और लोगों के मुकाबले निखार ज्यादा रहता है.

सिर दर्द में मिलती है राहत
माना जाता है कि आप जिस शख्स से प्यार करते हैं और अगर वो आपको किस करता है तो इससे आपके शरीर के दर्द से छुटकारा पाने में काफी मदद मिलती है. किस करने का सबसे ज्यादा सिर दर्द में होता है. जो लोग नियमित रूप से अपने पार्टनर को किस करते है. उनको सिर दर्द से अन्य लोगों के मुकाबले जल्दी राहत मिलती है.