Weight Loss Drinks: गर्मियों में जरूर पिएं ये खास ड्रिंक्स, पिघल जाएगी पेट की चर्बी
Advertisement

Weight Loss Drinks: गर्मियों में जरूर पिएं ये खास ड्रिंक्स, पिघल जाएगी पेट की चर्बी

Detox Drinks Benefits: कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स ऐसे होते हैं जिनके जरिए आप वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, हालांकि इससे तैयार करने के तरीके जान लें. 

Weight Loss Drinks: गर्मियों में जरूर पिएं ये खास ड्रिंक्स, पिघल जाएगी पेट की चर्बी

Weight Loss Drinks For Summer: गर्मियों के मौसम में शरीर को हाइड्रेट और ठंडा रखना बेहद जरूरी है, लेकिन अगर कुछ पीने से वजन कम हो जाए तो सोने पर सुहागा साबित होगा. इस सीजन में डिटॉक्स ड्रिंक्स (Detox Drinks) को पीना फायदेमंद साबित हो सकता है, इससे न सिर्फ पेट की चर्बी पिघल जाएगी, बल्कि मेटाबॉलिज्म (Metabolism) दुरुस्त होगा और टॉक्सिंस भी बाहर निकल जाएगा.

वजन घटाने के लिए पिएं डिटॉक्स ड्रिंक्स

1. दालचीनी और सेब

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सेब के जूस और दालचीनी का पाउडर मिला लें. अगर इसको और असदार बनाना है तो एप्पल साइडर विनेगर भी मिक्स कर लें, रेगुलर पीने से शरीर की चर्बी घट जाएगी.

यह भी पढ़ें- Lychee Peel Benefits: लीची का लुत्फ उठाएं, लेकिन इसके छिलके को कूड़ेदान में न फेंके; इन फायदों से रह जाएंगे महरूम

2. सौंफ धनिया और जीरा

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सौंफ, आधा चम्मच जीरा और धनिया के दाने को एक ग्लास पानी में रातभर भिगोकर छोड़ दें. इस मसालेदार ड्रिंक को पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा, जिसके जरिए वजन कम करने में मदद मिलेगी.

3. नारियल पानी, पुदीना और नींबू

इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए नारियल पानी, पुदीने के पत्ते, एक नींबू और एक चम्मच शहद को जमा करें. नारियल पानी और इसकी मलाई को निकाल लें और काटकर पानी में डाल लें. अब इसमें बाकी चीजों को मिक्स करके पी लें. इससे डाइजेशन बेहतर रहेगा और इम्यूनिटी बूस्ट होगी.

यह भी पढ़ें- Cardiac Arrest और Heart Attack से बचना है तो कभी न करें ऐसी गलतियां, वरना हो सकता है खतरा

4. गाजर और संतरा

संतरा में विटामिन सी पाया जाता है और गाजर में कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है. इस दोनों को मिक्स करते हुए एक ड्रिंक तैयार कर लें और पी जाए. इससे पेट की चर्बी तेजी से कम होगी. इसे तैयार करने के लिए 3 गाजर, 2 बड़े संतरे, एक चम्मच हल्दी, थोड़ा सा अदरक और नींबू का रस लें और मिक्स कर लें और पी जाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news