जयपुर की 2 सीटों पर 32 उम्मीदवार मैदान में, आज होगा भाग्य का फैसला
trendingNow1529616

जयपुर की 2 सीटों पर 32 उम्मीदवार मैदान में, आज होगा भाग्य का फैसला

जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी उम्मीदवार राज्यवर्धन राठौर का मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया से है. वहीं, जयपुर से बीजेपी के रामरण बोहरा के खिलाफ कांग्रेस की ज्योति खंडेलवाल मैदान में हैं.

यहां गुरुवार को 237 टेबलों पर 271 राउंड में मतगणना होगी. (फाइल फोटो)

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के बाद जयपुर की 2 सीटों पर मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी है. अब जयपुर शहर और ग्रामीण की सीट में किसके सिर जीत का सेहरा बंधेगा इसकी जानकारी कुछ घंटों के बाद मिलनी शुरू हो जाएगी. लेकिन गुरुवार को होने वाले मतगणना को लेकर यहां प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें तेज हो गई है.

आपको बता दें कि, जयपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी उम्मीदवार राज्यवर्धन राठौर का मुख्य मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया से है. वहीं, जयपुर सीट से बीजेपी के रामरण बोहरा के खिलाफ कांग्रेस की ज्योति खंडेलवाल मैदान में हैं. 

fallback
कॉमर्स कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र.

गुरुवार सुबह 8 बजे से 237 टेबलों पर 271 राउंड में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण की मतगणना होगी. इस दौरान जयपुर शहर के 24 और जयपुर ग्रामीण के 8 प्रत्याशियों का फैसला होगा. जिसके लिए राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में मतगणना कार्य होने जा रहा है.

बताया जा रहा है कि जयपुर शहर में सबसे ज्यादा विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में 21 राउंड में मतगणना कार्य पूरा हो पाएगा. वहीं, सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में 20 राउंड मतगणना पूरी हो पाएगी. जबकि सबसे कम किशनपोल और मालवीय नगर में 14-14 राउंड में काउंटिंग होगी.

जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट की राजस्थान कॉलेज में मतगणना होगी. इस दौरान 122 टेबलों पर 137 राउंड में मतगणना होगी. जहां, फुलेरा विधानसभा की 14 टेबलों पर 19 राउंड में मतगणना होगी.

वहीं, बानसूर विधानसभा सीट की 17 टेबलों पर 15 राउंड, झोटवाडा विधानसभा की 17 टेबलों पर 20 राउंड, शाहपुरा विधानसभा की 16 टेबलों पर 14राउंड, जमवारामगढ विधानसभा की 16 टेबलों पर 15 राउंड में मतगणना कार्य जारी रहेगा. इसके अलावा विराटनगर विधानसभा की 14 टेबलों पर 17 राउंड, आमेर विस की 14 टेबलों पर 20 राउंड, वहीं, कोटपूतली विधानसभा की 14 टेबलों पर 17 राउंड में मतगणना होगी.

fallback

आज सुबह राजस्थान और कॉमर्स कॉलेज में मतगणना कार्य के दौरान प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस दौरान अभिकर्ता, अधिकारियों, कार्मिकों के प्रवेश के लिए सुरक्षा जांच की वयवस्था की गई है. मतगणना अभिकर्ताओं और मतगणना से सम्बन्धित कार्मिकों का वहां पहुंचना शुरू हो गया है.

इस दौरान निर्धारित प्रवेश पत्र, सुरक्षा जांच के बाद प्रवेश दिलाई जा रही है. बताया गया है कि सुबह 8 बजे बाद मतगणना अभिकर्ता की एंट्री नहीं होगी. इसके साथ ही मतगणना परिसर से बाहर जाने पर दोबारा प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

Trending news