close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: एक ऐसा प्रत्याशी जो बना रहा है हार का रिकॉर्ड!

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मैदान में एक ऐसा भी प्रत्याशी है, जो अब तक 28 चुनावों में हार का मुंह देख चुका है. लेकिन फिर भी उसके चुनाव मैदान में उतरने का हौसला बरकरार है.

लोकसभा चुनाव 2019: एक ऐसा प्रत्याशी जो बना रहा है हार का रिकॉर्ड!
9वीं बार तीतर सिंह लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर चुके हैं. (फाइल फोटो)

हरनेक सिंह, श्रीगंगानगर: 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मैदान में एक ऐसा भी प्रत्याशी है जो अब तक 28 चुनावों में हार का मुंह देख चुका है. लेकिन फिर भी उसके चुनाव मैदान में उतरने का हौसला बरकरार है.

पंचायत से लेकर लड़ चुके हैं लोकसभा चुनाव
राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले तीतर सिंह 3 बार वार्ड पंच, सरपंच, पंचायत समिति डायरेक्टर, 10 दफे विधानसभा चुनाव और 8 बार लोकसभा चुनाव हार चुके हैं. लेकिन वे 9वीं बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर चुके हैं. 

धरतीपकड़ का रहा है रिकार्ड
वैसे, देश में सबसे ज्यादा बार चुनाव में हारने का रिकॉर्ड जोगिन्द्र सिंह धरतीपकड़ का रहा है. लेकिन तीतर के लगातार कई चुनावों में हारने के रिकार्ड से लगता है कि आने वाले कुछ साल में वह धरतीपकड़ का भी रिकार्ड तोड़ देंगे.

चुनाव जीतने के बाद वादा करेंगे पूरा
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर जनता उन्हें इस चुनाव में सांसद चुनती है. तो वह गरीबों का सरकारी कोटा दुगुना कर देंगे. इसके अलावा उनकी मजदूरी बढ़ाकर पांच सौ रुपए करेंगे. साथ ही हर गरीब आदमी को घर और पांच बीघा भूमि कृषि के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा. लोकसभा चुनाव प्रत्याशी तीतर सिंह सिर्फ साक्षर है.