रांची: पोस्टर्स से पटा रांची, मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों ने झोंकी पूरी ताकत

 लोकसभा चुनाव का आगाज होते हीं शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स और पोस्टर से भरने लगे हैं. 

रांची: पोस्टर्स से पटा रांची, मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियों ने झोंकी पूरी ताकत
राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

रांची: अक्सर लोग सिनेमाघरों में नए पोस्टर्स का इंतजार करते हैं. लेकिन फिलहाल चुनावी मौसम चल रहा है और लोकसभा चुनाव का आगाज होते हीं झारखंड के शहरों में के विभिन्न चौक-चौराहों पर राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स और पोस्टर से भरने लगे हैं. 

इन पोस्टर्स में कहीं किसानों के साथ न्याय की बात हो रही है, तो कहीं झारखंड में मेडिकल कॉलेज और एम्स जैसा अस्पताल देने का जिक्र किया गया है. राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 

 

वहीं, पोस्टर वार के बहाने नेताओं में भी जुबानी जंग छिड़ गया है. जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि पोस्टर से जनता के दिलों दिमाग पर असर पड़ता है. पिछले लोकसभा चुनाव के नारों ने मतदाताओं को लुभाए थे, लेकिन इस बार उल्टा ट्रेंड चल रहा है. चौकीदार चोर है, जनता की भूल कमल का फूल जैसे नारों की वजह से इस बार मतदाताओं का बहुत बड़ा प्रतिशत महागठबंधन के पक्ष में है.

वहीं बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी फ्रॉड है. पिछले 60 सालों से गरीबी को हटाने की बात करती आ रही है. अब किसानों के साथ न्याय की बात कर रहे हैं. कांग्रेस ने सत्ता में रहकर किसानों का शोषण किया है. वहीं, कांग्रेस मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर पार्टी का बचाव करते दिखे. उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अच्छे दिन आने का नारा दिया था, उस नारे का महत्व था,लेकिन यह नारा सरकार बनने के बाद फेल हो गया और जनता के लिए अच्छे दिन नहीं आए. लोगों के विश्वास में कमी आई है. चुनाव के वक्त राजनीतिक दलों को अपनी बातें जनता तक पहुंचाना है. हमारा नारा किसानों के साथ न्याय है और न्याय जरूर होगा.

जाहिर है चुनावी समर को साधने के लिए राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. शहर में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जा रहे हैं,लिहाजा यह पंच लाइन और पोस्टर वार जनता के दिमाग पर कितना असर करता है यह तो 23 मई को आने वाले नतीजे के दिन ही पता चल पाएगा.