close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह की डिनर पार्टी का मेन्यू, शिवसेना नेता के लिए पोरनपोली तो नीतीश-रामविलास के लिए है खास इंतजाम

डिनर में अलग-अलग राज्यों से एनडीए के नेता आएंगे. ऐसे में उनके राज्यों के व्यंजन को मेन्यू में शामिल किया गया है. डिनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे इसलिए खास तौर से कई गुजराती व्यंजनों को भी शामिल किया गया है.

अमित शाह की डिनर पार्टी का मेन्यू, शिवसेना नेता के लिए पोरनपोली तो नीतीश-रामविलास के लिए है खास इंतजाम
दिल्ली के होटल अशोका में अमित शाह ने डिनर का आयोजन किया है.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से एनडीए नेताओं के लिए आयोजित डिनर का मेन्यू पता चल गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली अशोका होटल में आयोजित होने वाले डिनर में 35 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे. डिनर में अलग-अलग राज्यों से एनडीए के नेता आएंगे. ऐसे में उनके राज्यों के व्यंजन को मेन्यू में शामिल किया गया है. डिनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे इसलिए खास तौर से कई गुजराती व्यंजनों को भी शामिल किया गया है.

नीतीश और शिवसेना के नेताओं के लिए स्पेशल व्यंजन
सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि अमित शाह के डिनर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिवसेना के नेता भी शामिल होंगे. ऐसे में इनके लिए मेन्यू में खास तौर से बिहार और महाराष्ट्र के व्यंजन शामिल किए गए हैं.बताया जा रहा है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी इस डिनर में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे यूरोप की यात्रा पर हैं, इसलिए डिनर में शामिल नहीं हो पाएंगे. उद्धव की गैरमौजूदगी में शिवसेना के सुभाष देसाई डिनर में शामिल होंगे. बिहार से रामविलास पासवान भी एनडीए के महत्वपूर्ण घटक दल हैं. इस वजह से मेन्यू में बिहार के दो-तीन व्यंजन शामिल हैं.

नॉर्थ-ईस्ट और पंजाबी व्यंजन भी है शामिल
अमित शाह की इस डिनर पार्टी में नॉर्थ ईस्ट के नेता भी शामिल होंगे. इस वजह से खास तौर से नॉर्थ-ईस्ट के प्रसिद्ध व्यंजनों के भी इंतजाम होंगे. साथ पंजाब के अकाली दल के नेता डिनर में आएंगे इसलिए मेन्यू में पंजाबी तड़के का भी असर दिखेगा.

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने NDA नेताओं को डिनर पर बुलाया, शिरकत करेंगे PM मोदी

सूत्रों का कहना है कि करीब 35 अलग-अलग तरह के व्यंजन परोसे जाएंगे. इनमें महाराष्ट्र की पोरनपोली से लेकर गुजरात की स्पेशल थाली को शामिल किया गया है. इसके अलावा बिहार और नॉर्थ ईस्ट का जायका भी होगा. बताया जा रहा है कि डिनर पार्टी में नेताओं को दिल्ली की स्पेशल डिशेज भी परोसी जाएंगी. बीजेपी कार्यालय के सूत्रों का कहना है कि इस डिनर का मेन्यू इस तरह से तैयार किया गया है कि अलग-अलग राज्यों के नेता अलग-अलग स्वाद चख सकें. इस डिनर के जरिए संदेश देने की कोशिश होगी कि एनडीए में भले ही अलग-अलग राज्यों के नेता हैं, लेकिन वे एक ही परिवार के सदस्य हैं.

यहां आपको बता दें कि अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी के नॉमिनेशन में एनडीए के नेता शामिल होकर एकता दर्शा चुके हैं. वाराणसी में पीएम मोदी ने नॉमिनेशन के दौरान शिरोमणी अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के पांव भी छूए थे.

मालूम हो कि 14 एक्जिट पोल में से 12 ने एनडीए को 282 से लेकर 365 सीटों के मिलने के साथ पूर्ण बहुमत मिलने की बात कही है. सरकार बनाने के लिए पार्टी या गठबंधन को 271 सीटों की जरूरत है, क्योंकि लोकसभा चुनाव 543 सीटों में से 542 सीटों पर हुए हैं.

एक्जिट पोल में कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) को 82 से 165 सीटें मिलने की बात कही गई है. छह एक्जिट पोल ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अन्य दलों को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) से अधिक सीटें मिलने की संभावना है.