close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमरोहा: पति की दूसरी पत्नी की हो चुकी थी मौत, बुर्का पहनकर उसी का वोट डालने पहुंच गई महिला

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के अब तक के दोनों चरणों में बीजेपी की ओर से बुर्के की आड़ में फर्जी वोट देने की बात कही गई है.

अमरोहा: पति की दूसरी पत्नी की हो चुकी थी मौत, बुर्का पहनकर उसी का वोट डालने पहुंच गई महिला
अमरोहा के एक पोलिंग स्टेशन पर वोटिंग के लिए लगी लंबी कतार. फोटो रॉयटर्स

अमरोहा: यूपी के अमरोहा में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के दूसरे चरण में वोट डाले गए. पहले चरण में जहां मुजफ्फरनगर में बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग की शिकायत की. वहीं, दूसरे चरण में अमरोहा में बीजेपी उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर ने यही शिकायत दर्ज की. अब उनकी आशंका सही साबित होती दिख रही है. अमरोहा जनपद के हसनपुर में एक महिला बुर्के की आड़ में अपनी मृतक सौतन का वोट डालने पहुंच गई.

हालांकि बाद में हसनपुर कोतवाली पुलिस ने वोट डालने पहुंची इस महिला को हिरासत में ले लिया. अब उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. महिला के खिलाफ कार्रवाई की बात को खुद जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने स्वीकार किया है.  

इससे पहले चुनाव के समय हसनपुर के भाजपा विधायक महेंद्र खड़क बंशी और भाजपा लोकसभा उम्मीदवार चौधरी कंवर सिंह तंवर ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग के आरोप लगाए थे.

आपको बता दें कि मतदान के दिन 18 अप्रैल को अमरोहा मैं सुबह से लेकर शाम तक बयानबाजी का सिलसिला जारी रहा. अमरोहा लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर ने बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया. वहीं बीजेपी विधायक महेंद्र खड़क बंशी ने भी कुछ बूथ पर बुर्का पहन कर आई महिलाओं के द्वारा फर्जी वोटिंग किए जाने का आरोप लगाया था. इसका गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली ने खंडन किया था.  

उन्होंने कहा था कि भाजपा हार रही है इसलिए उसे इस तरह की बातें याद आ रही हैं, जबकि मतदान के दिन हसनपुर तहसील इलाके के गांव पिपलौती कलां में पोलिंग पार्टी ने महरून निशा को अपने पति की दूसरी बीवी का फर्जी वोट डालने जाते समय पकड़ लिया था और हसनपुर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया था.

हसनपुर कोतवाली पुलिस ने इस पूरे मामले में आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपी महिला को धारा 41 का संबंध तमिल करा कर छोड़ दिया. लेकिन इस महिला की गिरफ्तारी और उस पर की गई कार्रवाई से यह बात साफ हो गई अमरोहा लोकसभा से BJP प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तवर एवं हसनपुर से भाजपा विधायक महेंद्र खड़क बंशी द्वारा जो फर्जी वोटिंग के आरोप लगाए गए थे उस में कुछ ना कुछ सच्चाई जरूर थी.