रांची: अर्जुन मुंडा और सुबोधकांत सहाय ने किया नामांकन दाखिल, कई बड़े नेता रहे मौजूद

 नामांकन दाखिल करने के बाद अर्जुन मुंडा ने कहा, "लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें."

रांची: अर्जुन मुंडा और सुबोधकांत सहाय ने किया नामांकन  दाखिल, कई बड़े नेता रहे मौजूद
अर्जुन मुंडा ने खूटी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मुंडा और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने मंगलवार को अपने नामांकन दाखिल किए. मुंडा ने खूटी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ मौजूदा बीजेपी सांसद करिया मुंडा और आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसु) के अध्यक्ष सुरेश महतो मौजूद थे.

 

इसके पहले अर्जुन और उनकी पत्नी मीरा मुंडा ने खूटी के अमरेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा, "लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें."

मुंडा 2009 में जमशेदपुर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे, और इस चुनाव में बीजेपी का घोषणा-पत्र तैयार करने वाली समिति में सदस्य भी थे. उन्हें कांग्रेस और महागठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार कालीचरण मुंडा के खिलाफ मैदान में उतारा गया है.

रांची में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार और महागठबंधन के अन्य नेता इस मौके पर मौजूद थे. सहाय 2004 और 2014 में लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे और उन्होंने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में खाद्य एवं प्रसंस्करण मंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी थी.

सहाय का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ और बीजेपी के बागी सांसद रामटहल चौधरी से होगा. चौधरी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं.